Breaking News

लॉकडाउन: नोएडा में आज से आरएएफ और पीएसी तैनात, कर्फ्यू जैसे हालात

अशोक यादव, लखनऊ: 21 दिनों के घोषित लॉकडाउन के बावजूद नोएडा में पिछले तीन दिनों में 19 मरीज कोविड-19 से संक्रमित मरीज मिले हैं। इस स्थिति को जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा बड़ी चुनौती मान रहा है। यूपी में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 71 पहुंच गई।

दिल्ली के समीप नोएडा, ग्रेटर नोएडा सहित पूरे गौतमबुद्ध नगर में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। लॉकडाउन के बावजूद भी नोएडा के लोग घरों से बाहर निकलना बंद नहीं कर रहे हैं। इसको देखते हुए सरकार ने गौतमबुद्ध नगर में रैपिड एक्शन फोर्स और यूपी पीएसी की तैनात कर दी गई है।

पुलिस कमिश्रर ऑफिस से मिली जानकारी के मुकाबिक एक बटालियन रैपिड एक्शन फोर्स और एक बटालियन पीएसी भेजी गई हैं। सोमवार से पुलिस, पीएसी और आरएएफ मिलकर लॉकडाउन का पालन करवाएंगे।

गौतमबुद्ध नगर पुलिस के अधिकारी ने बताया कि जिले के हालात कोरोना वायरस को लेकर बिगड़ते जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश के सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के मरीज हमारे जिले में ही हैं।

कोविड-19 के चलते देश में लॉकडाउन लागू है। लोगों को बेहद जरूरी आवश्यकताओं के लिए ही घरों से निकलने की इजाजत है। हालांकि कई शहरों में लोग इस लॉकाडाउन का पालन अच्छी तरह नहीं कर रहे हैं। लिहाजा प्रशासन को इस तरह की सख्ती बरतनी पड़ रही है।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...