Breaking News

लॉकडाउन के दौरान सभी शिक्षकों को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराये यूपी सरकार: यूपी कांग्रेस अध्यक्ष

अशोक यादव, लखनऊ। भारत में कोविड-19 महामारी की वजह से लिए गए लॉकडाउन के बाद प्रदेश के वित्तविहीन शिक्षकों, सहायकों, चपरासियों और अन्य कर्मचारियों की आर्थिक हालात को देखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने यूपी सरकार से आर्थिक मदद की मांग की है।

अजय लल्लू ने कहा कि लॉकडाउन में सहायकों और अन्य कर्मचारियों की हालात खराब होती जा रही है प्रदेश सरकार इन कमर्चारियों को 5 हजार रुपये हर महीने की आर्थिक सहायता दे।

अजय लल्लू ने कहा की है कोरोना महामारी न केवल लोगों की जान ले रही है बल्कि उनसे उनका व्यवसाय और रोजी-रोटी के साधन भी छीन रही है।

एक रिपोर्ट के अनुसार कोरोना महामारी की वजह से भारत के करीब 40 करोड़ लोग गरीबी से जूझ रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार आने वाले वक्त में भारत में करीब 20 करोड़ लोग कोरोना महामारी की वजह से अपनी आजीविका भी खो देंगे।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से समस्त निजी मान्यता प्राप्त विद्यालय, गैर निजी मान्यता प्राप्त विद्यालय में पढ़ाने वाले शिक्षक, सहायक, चपरासी, और अन्य कर्मचारी की आर्थिक हालत को देखते हुए इस महामारी के दौरान उन्हें हर महीने 5 हजार रुपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने की मांग की है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि शिक्षक समाज का ऐसा तबका है जो बेहद कम संसाधनों में जी रहा है और इस महामारी के बाद इनकी स्थिति और खराब होने का अंदेशा है।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...