Breaking News

लखीमपुर खीरी: नहीं रहे सपा के पूर्व मंत्री यशपाल चौधरी

अशाेक यादव, लखनऊ। धौरहरा से समाजवादी पार्टी के पूर्व राज्य मंत्री रहे कद्दावर नेता यशपाल चौधरी की सोमवार की रात हार्ट अटैक से लखनऊ के एक अस्पताल में मौत हो गई। वह कोरोना से संक्रमित भी हुए थे। हालांकि कुछ दिन चले इलाज के दौरान रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी थी। सपा के कद्दावर नेताओ में गिने जाने वाले यशपाल चौधरी की आकस्मिक मौत के बाद पूरे धौरहरा क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है।

सपा के पूर्व विधायक यशपाल चौधरी धौरहरा क्षेत्र से दो बार विधायक रहे हैं। उन्होंने 1993 और 2002 विधायकी जीत कर 2003 में यूपी के लघु सिंचाई विभाग के राज्य मंत्री रहे थे। उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में काफी कार्य किया था। यशपाल चौधरी सबसे पहले पंडित तेज नारायण त्रिवेदी के संपर्क में आकर राजनीति शुरू की थी। राजनीतिक कैरियर के दौरान सबसे पहले यशपाल चौधरी ब्लाक प्रमुख बने थे।

कुछ दिन पहले वह कोरोना से संक्रमित हो गए थे और अपना इलाज लखनऊ के विभूति खंड के एक निजी अस्पताल में कराया था। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद वह विभूति खंड में ही बने अपने आवास पर रह रहे थे। सोमवार देर रात उनके सीने में दर्द महसूस हुआ।उन्हें इलाज के लिए निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां हार्ट अटैक होने से उनका निधन हो गया। पूर्व मंत्री की मौत से सपाईयों में शोक की लहर दौड़ गई।

Loading...

Check Also

पहले चरण की पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 8 सीटों के रुझान एवं कम प्रतिशत से सीएम योगी परेशान

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, सहारनपुर : कल पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कुछ ...