Breaking News

लखनऊ: हैंडओवर के बाद आवास विकास की वृंदावन योजना में बढ़ा अतिक्रमण

अशाेक यादव, लखनऊ। आवास विकास की वृंदावन योजना नगर निगम को हैंडओवर होने के बाद से अतिक्रमण के मामले बढ़ गए हैं। नगर निगम के कर्मचारियों की मिलीभगत से सेक्टर 5 स्थित मुख्य मार्ग पर अवैध फल मंडी लग रही है। साथ ही सेक्टर 9 में ग्रीन बेल्ट की जमीन पर अवैध दुकानें लग रही हैं।

जिससे जाम की समस्या बनी रहती है। क्षेत्रीय निवासियों का आरोप है कि नगर निगम के कर्मचारी ही पैसा लेकर क्षेत्र में अवैध दुकानें लगवाते हैं। दिखावे के लिए प्रवर्तन टीम गाड़ी लेकर आती है कार्रवाई नहीं होती है।

आवास विकास रायबरेली रोड स्थित वृंदावन योजना का सेक्टर 1 से 10 तक नगर निगम को 2 साल पहले हैंडओवर कर चुका है। इसके बाद से यहां अतिक्रमण के मामले भी बढ़ गए हैं। शनि मंदिर से योजना में प्रवेश करते ही सेक्टर पांच मोड़ के पास मुख्य मार्ग पर ही अवैध फल मंडी लगती है। सड़क पर वाहन खड़े होने से शाम को यहां जाम से निकलना मुश्किल हो जाता है।

इसके अलावा सेक्टर 10 में मुख्य मार्ग के दोनों ओर ग्रीन बेल्ट की जमीन पर भी ठेले और खोमचे वालों ने कब्जा कर लिया है। दिन से ही यहां सड़क पर दुकानें लगती हैं। कुछ ​दुकानदारों ने तो यहां अस्थायी तौर पर झोपड़ी डालकर अतिक्रमण कर लिया है।

जबकि नगर निगम के प्रवर्तन दस्ते की गाड़ी तो कभी-कभी खड़ी दिखायी दे जाती है लेकिन अतिक्रमण पर कोई कार्रवाई नहीं होती है। दुकानदार प्रवर्तन की गाड़ी देखकर भी वहीं जमे रहते हैं। इससे साफ हो जाता है कि नगर निगम के कर्मचारियों की मिलीभगत से ही योजना में अतिक्रमण को बढ़ावा मिल रहा है।

Loading...

Check Also

कालीबाग कब्रिस्तान में गरीबों के रॉबिनहुड मुख्तार अंसारी को किया गया सुपुर्द-ए-खाक

पुत्र उमर अंसारी अपने पिता मुख़्तार की मूंछों को ऊपर की ओर करता हुआ सूर्योदय ...