Breaking News

लखनऊ: सीएम योगी ने आज कोनेश्वर महादेव मंदिर का किया लोकार्पण

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के चौक स्थित कोनेश्वर महादेव मंदिर के नवीनीकरण का कार्य पूरा हो चुका है।ऐसे में आज सीएम योगी आदित्यनाथ कोनेश्वर मंदिर पहुंचकर जीर्णोद्धार के बाद लोकार्पण किया है। इस दौरान सीएम योगी के साथ मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टण्डन भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, मंत्री आशुतोष टंडन लोकार्पण मेयर संयुक्ता भाटिया एवं विधायक सुरेश श्रीवास्तव और नीरज बोरा भी मौजूद रहे। लोकार्पण के बाद सीएम योगी ने मंच से सभी को संबोधित किया है।

बता दें महादेव का कोनेश्वर मंदिर पुराने लखनऊ के चौक एरिया में स्थापित है।इस मंदिर से एमपी के राज्यपाल लालजी टंडन का हमेशा से जुड़ाव रहा है।

सिद्धपीठ के रूप में ख्याति प्राप्त मंदिर को सामाजिक सरोकारों से जोडऩे की पहल के चलते साल 2013 से मंदिर का नवीनीकरण शुरू हुआ था। मंदिर में एक ओर जहां भोलेनाथ के अभिषेक के जल को प्यूरीफाई कर उससे भूमिगत जल को बढ़ाए जाने के लिए सोख्ता बनाया गया है तो दूसरी ओर ऊर्जा संरक्षण के लिए मंदिर परिसर में सौर ऊर्जा का प्लांट स्थापित किया गया है। मंदिर में जहां महादेव के 12 स्वरूप के दर्शन की अनुभूति होगी तो वहीं 18 भगवान की प्रतिमाएं श्रद्धालुओं को बरबस अपनी ओर खीचेंगी।

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...