Breaking News

लखनऊ: सीएमएस प्रबंधन के खिलाफ कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन पर मुकदमा दर्ज

गोमती नगर थाना में सिटी मोंटेसरी स्कूल के प्रबंधक के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई है। स्कूल पर आरोप है, कि सीएमएस के प्रबंधन ने कुछ दिन पहले एक बड़ा कार्यक्रम करने पर धारा 144 का उल्लंघन किया है।

सीएमएस के प्रबंधन ने कोविड-19 की गाइडलाइन का उल्लंघन करते हुए स्कूल के बच्चों का रिजल्ट घोषित होने के बाद बिना मास्क और शारीरिक दूरी का पालन कराए उनकी फोटो खिंचवाई थी। यह कोविड-19 प्रोटोकॉल के उल्लंघन की श्रेणी में आता है।

इसके दृष्टिगत अपर सिटी मजिस्ट्रेट चतुर्थ अजय कुमार राय ने गोमती नगर थाने में तहरीर देकर एफआइआर दर्ज कराई है।

प्रशासन को प्रबंधन सिटी मोंटेसरी स्कूल द्वारा कोविड-19 की गाइडलाइन का उल्लंघन किए जाने से सम्बंधित शिकायत मिली थी। जांच में इसकी पुष्टि पाई गई। जिसके बाद जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा विगत दिनांक 30 जुलाई 2020 को अनुरोध किया था।

जिला विद्यालय निरीक्षक के जारी किए गए पत्र में स्पष्ट है कि 1 अगस्त से 3 अगस्त तक बकरीद और रक्षाबंधन का सार्वजनिक अवकाश था। जिसके बाद 4 अगस्त को जिला विद्यालय निरीक्षक के उस पत्र के आधार पर सिटी मोंटेसरी स्कूल के खिलाफ के खिलाफ आइपीसी की धारा 188 के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

बता दें कि सीएमएस के संस्थापक जगदीश गाँधी इस समय खुद कोरोना संक्रमित हैं और लखनऊ के PGI में उनका इलाज चल रहा है। उनकी तबियत अभी तक कोई सुधार नहीं आई है।

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...