Breaking News

लखनऊ: संविदा पर तैनात एएनएम को नियमित भर्ती में नहीं मिली उम्र की छूट, मुख्यमंत्री से की शिकायत

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में नेशनल हेल्थ मिशन के तहत संविदा पर तैनात एएनएम को नियमित भर्ती में उम्र की छूट का लाभ नहीं मिला है। जिसके चलते संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ ने पूरे मामले की शिकायत मुख्यमंत्री से की है।

दरअसल, उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग में इस समय एएनएम की भर्ती प्रक्रिया जारी है। 9200 एएनएम की भर्ती उत्तर प्रदेश अधीनस्थ चयन सेवा आयोग द्वारा की जा रही है। इस भर्ती के लिए जारी विज्ञापन में भी सेवा नियमावली का उल्लंघन किये जाने की बात सामने आ रही है।

संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ के महामंत्री योगेश उपाध्याय ने बताया कि एएनएम के नियमित नियुक्तियों के चयन प्रक्रिया में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत संविदा पर कार्यरत एएनएम को 3 अंक प्रतिवर्ष के अनुसार अधिकतम 15 अंक तथा उम्र में 5 वर्ष की छूट दिए जाने का नियम है।

लेकिन संविदा पर कार्यरत एएनएम की सेवा नियमावली के अनुरूप उत्तर प्रदेश अधिनस्थ चयन सेवा आयोग द्वारा नियमित नियुक्ति में उम्र में छूट का लाभ नहीं दिया गया,जो गलत है,उचित जांच व कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री से शिकायत की गयी है। उन्होंने बताया कि उम्र में छूट का लाभ न मिलने से करीब 2500 एएनएम को भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने का मौका ही नहीं मिला।

Loading...

Check Also

पहले चरण की पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 8 सीटों के रुझान एवं कम प्रतिशत से सीएम योगी परेशान

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, सहारनपुर : कल पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कुछ ...