Breaking News

लखनऊ: यूपी बोर्ड परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र जारी, गुरुवार से शुरू होगा वितरण

अशाेक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र क्षेत्रीय कार्यालयों से विद्यालयों में पहुंचा दिए हैं। इसे गुरुवार से विद्यालयों के माध्यम से परीक्षार्थियों को वितरित किया जाएगा। जहां आफलाइन प्रवेशपत्रों का बंडल नहीं पहुंचा है, वहां दिन भर में उपलब्ध कराना जिला विद्यालय निरीक्षक सुनिश्चित करेंगे।

इसके अलावा प्रधानाचार्यों के पास यह विकल्प भी है कि परिषद की वेबसाइट से आनलाइन प्रवेश पत्र डाउनलोड कर मुहर लगाकर परीक्षार्थियों को दे सकेंगे। यूपी बोर्ड परीक्षा 24 मार्च से शुरू होनी है। इसके पहले सभी परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र विद्यालयों के माध्यम से उपलब्ध कराने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश बोर्ड सचिव दिब्यकांत शुक्ल ने प्रदेश के सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को दिए हैं।

24 मार्च से 2022 की बोर्ड परीक्षा कराने के कार्यक्रम की घोषणा 8 मार्च को माध्यमिक शिक्षा निदेशक विनय कुमार पाण्डेय ने प्रयागराज में की थी। इस तरह परीक्षा के लिए तैयारियां सुनिश्चित करने के लिए लगभग 15 दिन का ही समय मिला है। ऐसे में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में सम्मिलित हो रहे कुल 51,92,689 परीक्षार्थियों तक प्रवेश पत्र उपलब्ध कराना भी बड़ा काम है।

Loading...

Check Also

यूपीएससी – 2023 में चयनित होकर भानू प्रताप सिंह यादव ने किया अपने शहर और परिवार का नाम रोशन

भानु प्रताप सिंह यादव सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : मंगलवार दि.16.4.2024 को घोषित सिविल ...