Breaking News

साहित्यकारो ने लिया लखनऊ मेट्रो के सफ़र का आनन्द

राहुल यादव, लखनऊ: नवपटल और शब्द संस्था के 24 साहित्यकारों ने आज लखनऊ मेट्रो से मुंशीपुलिया मेट्रो स्टेशन से चैधरी चरण सिंह मेट्रो स्टेशन और वापस मुंशीपुलिया मेट्रो स्टेशन तक का सफ़र किया। इन सभी साहित्यकारो ने आज पहली बार लखनऊ मेट्रो रेल से सफ़र किया व चलती मेट्रो के अन्दरकाव्य गोष्ठी, व्यंग्य, छोटी कहानियाँ एवम ग़ज़ल और साहित्य पर चर्चा भी की।

खास बात यह रही की इन साहित्यकारों ने जब कविता और साहित्य को सुनाना शुरू किया तो सफ़र कर रहे यात्री भी साहित्यकारों के बीच शामिल होने लगे। यात्रा के दौरान कई यात्रियों ने कहा कि यही है लखनऊ की पहचान और लखनऊ मेट्रो रेल यात्रा के साथ लखनऊ की तहजीब में पूरी तरह से उतरती जा रही है। उदाहरण देते हुए एक यात्री ने बताया की मेट्रो ट्रेन और इसके स्टेशन पर बनी कला और बाकी चीज़ो में लखनऊ की पहचान दिखती है। वही, सफ़र कर रहे साहित्यकारों ने मेट्रो रेल के अंदर की सफाई और स्टेशन की खुबसूरती की भी तारीफ।

साहित्यकारों ने मेट्रो को, लखनऊवासियों के लिए एक नायाब उपहार बताया।

नवपटल और शब्द संस्था, जिसमे मुख्य रूप से साहित्य दल के नेतृत्वकर्ता डी०एस शुक्ला, देवकी नंदन शांत, के०के अग्रवाल, डॉ अमित, डॉ कीर्ति, सुभाष, कबीर, निर्भय, एवं अन्य कई साहित्यकार भी शामिल रहे।

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...