Breaking News

लखनऊ: भाषा विवि. का 6वां दीक्षांत समारोह कल, 83 विद्यार्थियों को पदक व 734 को दी जाएगी डिग्री

अशाेक यादव, लखनऊ। ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय का 6वां दीक्षांत समारोह 22 मार्च को आयोजित की किया जायेगा। समारोह के दौरान के 83 विद्यार्थियों को 93 मेडल और 734 विद्यार्थियों को 734 डिग्रियां प्रदान की जायेंगी। ये जानकारी विश्वविद्यालय के कार्यवाहक कुलपति प्रोफेसर आलोक राय ने दी। प्रोफेसर राय दीक्षांत को लेकर लखनऊ विश्वविद्यालय के हाल में सोमवार को वार्ता कर रहे थे।

कुलपति ने बताया कि कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में लोक गायिका मालिनी अवस्थी शामिल होंगी, जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल करेंगी। कुलपति ने बताया कि समारोह के दौरान 93 पदकों में एक ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती पदक, एक कुलाधिपति पदक, एक कुलपति पदक, स्नातक पाठ्यक्रमों में 25 स्वर्ण, 16 रजत, 16 कांस्य, परास्नातक पाठ्यक्रमों में 14 स्वर्ण, 11 रजत एवं 11 कांस्य पदक विद्यार्थियों को दिए जाएयेंगे।

दूसरी ओर भाषा विश्वविद्यालय के प्रांगण में एक दिन पूर्व सोमवार को कार्यक्रम का रिहर्सल भी किया गया। इस दौरान राज्यपाल व कुलाधपति के रूप में प्रो चन्दना डे, विभागाध्यक्ष, शिक्षा विभाग एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में डॉ ममता शुक्ला, सह आचार्य, बीटेक बायोटेक्नोलॉजी ने कार्यक्रम में भूमिका निभाई। विश्वविद्यालय प्रवक्ता डॉ तनु डंग ने बताया कि विवि के कुलसचिव संजय कुमार ने शोभायात्रा की अगवाई की।

ये पदक होंगे खास

उर्दू विभाग के बीए ऑनर्स उर्दू पाठ्यक्रम के प्रथम स्थान प्राप्तकर्ता सैयद मुईनुद्दीन (88.50%) को ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती पदक प्रदान किया जाएगा एवं शिक्षा शास्त्र विभाग के बीएड पाठ्यक्रम में प्रथम स्थान प्राप्तकर्ता विवेक कुमार सिंह ( 90%) को कुलाधिपति पदक दिया जाएगा। इसके साथ- साथ शिक्षाशास्त्र विभाग के बीएड पाठ्यक्रम में द्वितीय स्थान प्राप्त करता शिवानी सिंह (88.92) को कुलपति पदक दिया जाएगा।

Loading...

Check Also

यूपीएससी – 2023 में चयनित होकर भानू प्रताप सिंह यादव ने किया अपने शहर और परिवार का नाम रोशन

भानु प्रताप सिंह यादव सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : मंगलवार दि.16.4.2024 को घोषित सिविल ...