Breaking News

लखनऊ: दीपावली से पहले शुरू होगा निशुल्क अन्न वितरण

अशाेक यादव, लखनऊ। दीपावली को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत नवंबर के खाद्यान्न वितरण चक्र को 5 की जगह 3 नवंबर से शुरू करने का निर्णय किया है। वहीं, अंत्योदय कार्डधारकों को दिसंबर में रियायती दर पर मिलने वाली 3 किलो चीनी का वितरण भी 3 नवंबर से शुरू करने का निर्णय किया है। आयुक्त खाद्य एवं रसद सौरभ बाबू की ओर से सभी जिलाधिकारियों को इस बारे में मंगलवार को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

इस बार दीपावली को देखते हुए नवंबर में योजना के तहत अनाज वितरण को 2 दिन पहले यानी 3 नवंबर से शुरू करने का निर्णय हुआ है। उत्तर प्रदेश के सभी पात्र गृहस्थी और अंत्योदय कार्डधारकों को 3 से 15 नवंबर तक की अवधि में प्रति यूनिट पांच किलोग्राम गेहूं निश्शुल्क दिया जाएगा।

आपको बता दें इससे पहले प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना 2.0 के तहत फ्री राशन योजना का ऐलान मई और जून 2021 तक के लिए ही किया गया था। लेकिन पीएम मोदी ने 7 जून 2021 को राष्ट्र के नाम संबोधन के दौरान 80 करोड़ लोगों को अब दिवाली तक फ्री में राशन देने ऐलान किया है।

इसके बाद कोरोना के हालातों के आधार भारत सरकार फैसला लेगी। केंद्र की ओर से फ्री राशन बांटने का काम गरीब कल्याण अन्न योजना के दूसरे चरण के रूप में किया जा रहा है। इससे देश के करीब 80 करोड़ परिवारों को फिर से अगले दो महीनों तक प्रति व्यक्ति 5 किलो गेंहू या चावल दिया जाएगा।

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...