Breaking News

लखनऊ : केन्द्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ राजधानी में प्रदर्शन

अशाेक यादव, लखनऊ। सेना भर्ती के लिए लाई गई केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना विवादों में घिर गई है,सरकार इस योजना को लेकर अपनी पीठ थपथपा रही है कि उसने युवाओं के लिए बहुत अच्छी योजना निकाली है। दूसरी तरफ, इस योजना के खिलाफ युवा छात्र सड़कों पर उतर आए हैं। देश के अलग-अलग हिस्सों में इस योजना के खिलाफ जमकर प्रदर्शन हो रहा है।

दरअसल, अग्निपथ योजना के तहत सिर्फ़ चार साल आर्मी में सेवा का मौका दिया जा रहा है,इसी बात को लेकर युवाओं में भीषण गुस्सा देखा जा सकता है। राजधानी में भी अग्निवीर के खिलाफ छात्रों का प्रदर्शन तेज होता जा रहा है।

इसी के तहत आज लखनऊ विश्वविद्यालय पर छात्रों ने प्रदर्शन करने की बात कही थी,साथ ही लखनऊ विश्वविद्यायल से राजभवन तक मार्च निकालने तथा राज्यपाल को यह छात्र ज्ञापन सौंपने वाले थे,लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने लखनऊ विश्वविद्यालय पर सुरक्षा बढ़ा दी,साथ ही कुछ प्रदर्शनकारी छात्रों को पकड़ भी लिया।

लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों ने आज अग्निपथ योजना का पुरजोर विरोध किया है। इसके अलावा विश्वविद्यालय परिसर से लेकर सड़क तक छात्रों ने अपना विरोध जताया है। प्रदर्शन के दौरान एक छात्र को पुलिस ने पकड कर लखनऊ विश्वविद्यालय की चौकी में बैठा लिया है, युवक लखनऊ विश्वविद्यालय का छात्र सर्वेश यादव बताया जा रहा है। सर्वेश यादव ने बताया कि सिर्फ़ चार साल के लिए ही क्यों भर्ती की जा रही है।

अग्निपथ योजना में युवाओं की सबसे बड़ी समस्या यही है कि चार साल के बाद 75 प्रतिशत युवाओं को बाहर का रास्ता देखना ही पड़ेगा। उन्होंने कहा कि सरकार की यह योजना काली योजना है, इससे युवाओं का भविष्य खराब होगा, उन्होंने कहा कि युवा सेना में पुरानी भर्ती प्रक्रिया की मांग कर रहे हैँ। इस प्रक्रिया से देश गृहयुद्ध के हालात बनेंगे। इसमें सुधार की जरूरत हैं।

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...