Breaking News

लखनऊ: ऑफलाइन पढ़ाई की मांग को लेकर बीबीएयू के छात्रों ने कुलपति के खिलाफ खोला मोर्चा

अशाेक यादव, लखनऊ। बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर केन्द्रीय विश्वविद्यालय (बीबीएयू) में ऑफलाइन क्लासें शुरू किए जाने की मांग को लेकर छात्रों ने मोर्चा खोल दिया है। सोमवार को विश्वविद्यालय में परिसर में छात्रों ने प्रदर्शन करते हुए कहा हमारे भविष्य से खिलवाड़ नहीं चलेगा, हमें ऑफलाइन क्लास में पढ़ाया जाना चाहिए। इस दौरान विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि 25 मार्च से ऑफलाइन कक्षाएं शुरू की जायेंगी। लेकिन इस छात्रों ने तत्काल क्लासें शुरू कराये जाने की मांग की।

विरोध कर रहे छात्रों को जब पुलिस ने हटाने की कोशिश की तो इस दौरान विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर संजय सिंह के खिलाफ छात्रों ने मुर्दाबाद के नारे भी लगाये। दरअसल विश्वविद्यालय में संचालित सभी विषयों में प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए आनलाइन कक्षाएं चल रही हैं। लेकिन छात्र ऑफलाइन क्लासेस संचालित किए जाने की मांग उठा रहे हैं। इन छात्रों की ओर से बीते शुक्रवार को प्रदर्शन किया गया था। साथ ही, विवि प्रशासन को दो दिन की चेतवानी दी गयी थी, इसी के तहत, सोमवार को विश्वविद्यालय के अम्बेडकर भवन में बड़ी संख्या में छात्र धरने पर बैठ गये।

कोरोना खत्म इसके लिए शुरू हो ऑफलाइन क्लास 

छात्रों का कहना था कि अब जब कोरोना का प्रभाव कम हो गया है, सभी शिक्षण संस्थान ऑफलाइन माध्यम से संचालित हो रहे हैं तो ऐसे में बीबीएयू में ऑफलाइन क्लास क्यों नहीं संचालित की जा रही।

बीबीएयू ने यह आदेश जारी किया था

विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर पहले सेमेस्टर को छोड़कर अन्य सेमेस्टर की कक्षाएं 25 मार्च से ऑफलाइन शुरू किए जाने के आदेश जारी किए गए हैं। मगर छात्र पहले सेमेस्टर के लिए भी ऑफलाइन क्लास शुरू किए जाने की मांग पर अड़े है।

Loading...

Check Also

हर्ष बवेजा ने आरईसी लिमिटेड के निदेशक ( वित्त ) का कार्य-भार ग्रहण किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : बुधवार 15 मई को मंत्रिमण्डलीय नियुक्ति समिति (एसीसी) द्वारा अनुमोदन ...