Breaking News

लखनऊ एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ ने 14 जिंदा कारतूस के साथ युवक को दबोचा

अशाेक यादव, लखनऊ। चौधरी चरण सिंह अडानी एयरपोर्ट पर मंगलवार को दिल्ली जा रहे एक यात्री के पास जांच के दौरान सीआईएसएफ जवानों को 14 जिंदा कारतूस उसके बैग से बरामद हुए।

जिसके बाद सीआईएसफ जवानों ने यात्री को अपने हिरासत में ले लिया। काफी देरतक सीआईएसएफ जवानों ने पूछताछ के बाद भी यात्री ने उन्हें कोई सही जवाब न मिलने पर उक्त यात्री को सरोजनीनगर पुलिस के हवाले कर दिया।

जहां पुलिस यात्री हिरासत में लेकर उससे पूछताछ कर रही है। राजधानी के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर मंगलवार सुबह करीब 8 बजे इंडिगो की उड़ान से दिल्ली जाने वाले सभी यात्रियों की बोर्डिंग रही थी।

तभी सुरक्षा जांच के दौरान सीआईएसएफ जवानों को दिल्ली जा रहे मूलरूप से बाराबंकी के हैदरगढ़ व राजधानी के मडिय़ांव निवासी रितेंद्र सिंह के बैग से पास .32 बोर के 14 जिंदा कारतूस बरामद हुए। वहां पर अफरा तफरी मच गई।

जिसके बाद सीआईएसएफ जवानों ने यात्री रितेंद्र को हिरासत में ले लिया। लेकिन काफी देर तक कारतूस के बारे में यात्री द्वारा सही जानकारी ना मिलने पर उसे सरोजनीनगर पुलिस के हवाले कर दिया। उधर सरोजनी नगर थाना प्रभारी आनंद कुमार शाही का कहना है कि हिरासत में लिए गये यात्री के मौजूद कारतूस लाइसेंस उसके पिता राजकुमार के नाम से आ र्स का लाइसेंस है, लेकिन उनके पिता दिल्ली में होने के चलते व यहां नहीं पहुंच सके। जिसके चलते गलत ढंग से पिता के लाइसेंसी कारतूस को अपने साथ रखने पर रितेंद्र के खिलाफ आर्म एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...