Breaking News

लखनऊ: आम आदमी पार्टी सांसद 20 सितंबर को हजरतगंज थाने में होंगे पेश, देंगे गिरफ्तारी

अशाेक यादव, लखनऊ। आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बड़ा ऐलान किया है। दरअसल उन्होंने कहा है कि अपने खिलाफ दर्ज हुए मुकदमों को लेकर वह लखनऊ के हजरतगंज थाने में रविवार यानी 20 सितंबर को पेश होंगे। इस बात की जानकारी आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी ने दी है।

जानकारी के मुताबिक सांसद संजय सिंह ने अपने खिलाफ दर्ज मुकदमों को लेकर रविवार को हजरतगंज थाने में पेश होने की बात कही है और वह थाने में पेशी के दौरान ही गिरफ्तारी भी देंगे। बताया जा रहा है कि हजरतगंज पुलिस थाने में संजय सिंह के खिलाफ आईपीसी की कई धाराओं के तहत दो सितंबर को मुकदमा दर्ज कराया गया था।

संजय सिंह के खिलाफ लखनऊ पुलिस ने हजरतगंज थाने में राजद्रोह के मामले में भी मुकदमा दर्ज किया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी का कहना है कि लखनऊ पुलिसने बीते गुरुवार को उन्हें एक नोटिस भेजा था, जिसमें अन्य धाराओं के अलावा राजद्रोह की धारा 124 ए को भी शामिल किया गया है। यह नोटिस संजय सिंह के दिल्ली वाले आवास के नॉर्थ एवेन्यूके पते पर भेजा गया था।

जबकि हजरतगंज पुलिस थाने के जांच अधिकारी की ओर से संजय सिंह को जो नोटिस भेजा गया है, उसमें कहा गया है, ‘आपके विरुद्ध मुकदमा अपराध संख्या 242/2020 भारतीय दंड संहिता की धारा 153 ए/153 बी/,505 :1::बी:/505:2:/468/469/124 ए/120 बी व 66 सी/66 डी आईटी अधिनियम के तहत पुलिस थाना हजरंतगंज लखनऊ के संबंध में जांच विवेचना की जा रही है।

जो संज्ञेय एवं गैर जमानती अपराध है, जिसके संबंध में अपने पक्ष में तथ्यों/अभिलेखीय साक्ष्य प्रस्तुत करने हेतु मेरे समक्ष बीस सितंबर को सुबह 11 बजे उपस्थित होना सुनिश्चित करें।’ इसके अलावा नोटिस में यह भी कहा गया है कि अगर वह इस नोटिस के जवाब में तय समय पर उपस्थित नहीं होते हैं, तो उनके खिलाफ दंडनीय कार्रवाई की जाएगी।

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...