Breaking News

रिलेशनशिप: अक्सर इस तरह के लड़के हमेशा तोड़ देते हैं लड़कियों का दिल

कभी भी किसी रिश्ते की शुरूआत अकेले नहीं होती है। जब भी कोई किसी रिश्ते की शुरूआत करते हैं, तो उसे सफल बनाने के लिए रिश्ते से दोनों पार्टनर्स को बराबर की कोशिश करनी पड़ती है, लेकिन कई बार हम ऐसे रिश्ते में बंध जाते हैं। जिससे हमें प्यार,विश्वास और सपोर्ट के बदले,सिर्फ धोखा, आंसू और दिल टूटने पर होने वाले दर्द के अलावा कुछ नहीं मिलता है। ऐसे में अगर हम थोड़ी सी सावधानी बरतें और अपने पार्टनर की आदतों पर गौर करें, तो हम वक्त रहते धोखा खाने से बच सकते हैं। इसलिए आज हम आपको ऐसे लड़कों की कुछ आदतों के बारे में बता रहे हैं जिनके लिए कोई भी रिश्ता या रिलेशनशिप मायने नहीं रखती है। जिनके लिए लड़कियों के करीब जाना या उन्हें रिलेशनशिप में लाना एक टाइम पास से ज्यादा नहीं होता है। वो ऐसा केवल अपनी कुछ वक्त की मस्ती के लिए ही करते हैं। ताकि आप ऐसे समय का बिना निराश हुए सामना कर पाएं और उन लड़कों से हमेशा दूरी बना सकें। जानिए लड़कियों को धोखा देने वाले लड़कों की ये खास आदतें…
अपने एक्स पार्टनर से अभी भी करता हो प्यार
जब भी आप किसी रिलेशशिप को बनाएं, तो हमेशा बुरे वक्त के लिए खुद को तैयार रखें। इसके अलावा अग आपका पार्टनर आपके साथ होते हुए भी अपनी एक्स गर्लफ्रेंड को नहीं भुला पाता है। तो ऐसे में आप उससे समय रहते दूरी बना लें। क्योंकि बेशक वो आप के साथ होता है, लेकिन वो आप में हमेशा अपनी एक्स गर्लफ्रेंड को ढूंढ रहा होता है। ऐसे में आपका रिलेशनशिप कभी भी सफल नहीं हो सकता। इसलिए उसके धोखा देने या चीट करने से पहले ही उससे दूर हो जाएं।
हमेशा कमिटमेंट करने से बचता हो
अगर आपका पार्टनर आपसे किसी भी तरह के कमिटमेंट करने से बचता है। इसके अलावा हर बार आपके कमिटमेंट की बात करने पर उसे टाल देता है। तो ऐसे शख्स से वक्त रहते रिश्ता खत्म कर लें। क्योंकि ऐसे लड़के अक्सर टाइम पास के लिए ही किसी रिलेशनशिप में आते हैं।
जो हमेशा आपसे झूठ बोलता हो
अगर कोई लड़का या आपका पार्टनर रिलेशनशिप में आपसे हर छोटी बड़ी बात पर झूठ बोलता हो, आपकी परवाह न करता हो, तो भूलकर भी ऐसे शख्स पर भरोसा न करें। क्योंकि हर रिश्ते भरोसें और विश्वास की नींव पर खड़ा होता है, लेकिन जो कभी भी आपसे सच बोलने की हिम्मत नहीं रखता हो। हमेशा हर बात के लिए झूठ का सहारा लेता हो। उससे आपको हमेशा के लिए दूरी बना लेनी चाहिए।
जो कभी भी आपकी परवाह न करता हो
जब भी किसी रिश्ते को सफल बनाने के लिए केवल एक ही पार्टनर हर बार कोशिश करता रहे, तो वो रिश्ता या रिलेशनशिप कभी भी लंबे समय तक नहीं चल सकता। अगर आपका पार्टनर भी हमेशा अपनी बात ऊपर रखता हो, आप क्या फील करती हैं इसके बारे में कभी भी नहीं सोचता हो, तो ऐसे पार्टनर से समय रहते ही दूर हो जाएं, इससे पहले कि वो आपको धोखा दे।
आलसी लड़के
किसी भी रिश्ते को मजबूत बनाने और सफल बनाने के लिए दोनों ही पार्टनर्स को हमेशा एक-दूसरे को सपोर्ट करना बेहद जरूरी होता है, लेकिन अगर आपका पार्टनर आपको कभी भी सपोर्ट न करें, आपके किसी काम में खुशी जाहिर न करें। इसके अलावा कभी भी आपका पार्टनर रिश्ते को बेहतर बनाने की कोशिश नहीं करता हो, तो वो कभी भी आपको छोड़ कर जा सकता है।

Loading...

Check Also

यदि हैवी है ब्रेस्ट, तो ऐसे चुनें अपने लिए सही ब्रा

यह एक कॉमन मिसटेक है, जो अधिकतर बिग ब्रेस्ट की महिलाएं करती हैं। अमूमन महिलाएं ...