Breaking News

रिलायंस इंडस्ट्रीज का 41 AGM संपन्न, मुकेश अम्बानी ने किया मानसून हंगामा के साथ कई आकर्षक ऐलान

लखनऊ: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 41वीं एनुअल जनरल मीटिंग के दौरान मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो को लेकर कई बड़ ऐलान किया हैं. पिछले साल कंपनी ने जियो फोन लॉन्च किया था और अब इस फोन में कुछ बदलाव किए गए हैं और इसका एक नया वेरिएंट भी लॉन्च कर दिया गया है.

JioPhone में अब यूजर्स फेसबुक, यूट्यूब और वॉट्सऐप भी चला सकेंगे

कंपनी ने JioPhone 2 का भी ऐलान किया है जो 15 अगस्त से उपलब्ध होगा . इसकी कीमत 2,999 रुपये रखी गई है. JioPhone 2 में फुल कीपैड दी गई है ताकि व्यूइंग एक्सपीरिएंस बेहतर हो.

पुराने JioPhone को यूजर्स 500 रुपये देकर जियो फोन में अपग्रेड करा सकते हैं. JioPhone की इफेक्टिव कीमत 1500 रुपये से घटा कर 500 रुपये कर दी गई है

जियो गीगाफाइबर

15 अगस्त से यूजर्स गीगाफाइबर के लिए भी रजिस्टर कर सकते हैं. जिस क्षेत्र से ज्यादा रजिस्ट्रेशन किए जाएंगे उन्हें कनेक्शन देने में प्राथमिकता दी जाएगी. कंपनी न कहा है कि जियो गीगाफाइबर के जरिए भारत को दुनिया में टॉप – 5 फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड सर्विस की लिस्ट में लाना है.

फिलहाल जियो गीगाफाइबर को 10 हजार से ज्यादा घरों में बीटा टेस्टिंग के तौर पर यूज किया जा रहा है. कंपनी ने कहा जो लोग इसमें दिलचस्पी रखते हैं जो कंपनी की वेबसाइट से इसके लिए रजिस्टर कर सकते हैं.

स्मार्ट होम, सेट टॉप बॉक्स

कंपनी ने कहा कि अब MBPS के दिन लद गए हैं और अब हमारे पास GBPS है. दूसरा फीचर सेट टॉप बॉक्स है और इसमें कॉलिंग फीचर भी दिया गया है. अब जियो टीवी यूजर्स दूसरे जियो टीवी यूजर्स को वीडियो कॉलिंग भी कर सकते हैं. कंपनी ने कहा की इससे हेल्थ कंस्ल्टेंसी में मदद मिलेगी. जियो इंजीनियर्स इस सर्विस को आपके घर में सिर्फ 1 घंटे में सेटअप कर सकते हैं.

JioGiga सेट टॉप बॉक्स

कंपनी ने कहा है कि जियो गीगा सेट टॉप बॉक्स घर में 4K रिजोलुशन वाले थियेटर जैसा है. इसमें वॉयस कमांड्स की भी सुविधा दी गई है और इससे हिंदी में बोलकर भी आप कमांड दे सकते हैं.

Monsoon हंगामा ऑफर

मुकेश अंबानी ने JioPhone 2 लॉन्च के साथ ही मॉनसुन हंगामा ऑफर भी पेश किया है. इस ऑफर के तहत मौजूदा जियो फोन यूजर्स पुराने फोन को 501 रुपये की इफेक्टिव कीमत पर नए जियो फोन से एक्स्चेंज कर सकते हैं. इसकी शुरुआत 1 अगस्त से होगा. 15 अगस्त से जियो फोन 2 मिलना शुरु होगा.

Loading...

Check Also

पहले चरण की पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 8 सीटों के रुझान एवं कम प्रतिशत से सीएम योगी परेशान

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, सहारनपुर : कल पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कुछ ...