Breaking News

राहुल गांधी ने कहा जनता की आवाज़ पर कांग्रेस हुई है एकजुट, पीएम मोदी और भाजपा सरकार पर जम कर साधा निशाना

लखनऊ :  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज राजस्थान के डूंगरपुर में सागवाड़ा के भीखा भाई मैदान में आम सभा को संबोधित किया. सभा में भाग लेने के लिए राहुल गांधी पहले उदयपुर पहुंचे और फिर वहां से सागवाड़ा के भीखा भाई मैदान में उपस्थित आदिवासी जनता को सम्बोधित करने के लिए पहुंचे. राहुल गांधी ने पहले सभा स्थल से कुछ दूरी पर बने गायत्री शक्ति धाम में दर्शन किए.


विधानसभा चुनाव के मैदान में पार्टी के चुनाव अभियान को धार देने और कार्यकर्ताओं में जीत का मंत्र फूंकने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सागवाड़ा आए थे. यहां मंच पर उनका स्वागत किया गया और उनकी कैलास मानसरोवर यात्रा का हवाला देते हुए हर हर महादेव का नारा लगाया गया.

राहुल गांधी ने जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि जिस दिन सचिन पायलट और अशोक गहलोत एक साथ बाइक पर बैठे उस दिन मैं समझ गया कि अब चुनाव जीत गए हैं. उन्होंने कहा कि दोनों नेता बाइक से निकल पड़ें हैं. कुछ दिन पहले मैंने अख़बार में एक फ़ोटो देखी जिसमें सचिन पायलट मोटर साइकिल चला रहे थे और गहलोत पीछे बैठे थे. कांग्रेस मिलकर चुनाव लड़ रही हैं. जो दोस्ती हुई उसका बड़ा कारण हैं कि हमने एक बात समझ ली कि सरकार से जनता को दुःख दर्द है. कांग्रेस ने जनता की ज़िम्मेदारी ले ली हैं. आपकी आवाज़ ने कांग्रेस को एक जुट किया. इस बार दोनो नेता एक साथ निकल पड़े. गौरव यात्रा का पूरा डीज़ल पेट्रोल जनता की जेब से निकाला जा रहा हैं.

इसके साथ ही राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि विजय माल्या ने खुद कहा है कि वह भारत छोड़ने से पहले तत्कालीन वित्त मंत्री अरुण जेटली से मिलकर गया था. भाजपा सरकार को पता होने के बावजूद वह चुप रही. राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी खुद को देश का चौकीदार कहते हैं लेकिन मैं कहता हूं कि गली-गली में शोर है चौकीदार चोर है.

बीजेपी के पोस्टर्स पर राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी और वसुंधरा के पोस्टर और विज्ञापन पर करोड़ों ख़र्च हो रहे हैं. सरकार चार पांच उद्योगपतियों के लिए चलती हैं. पांच सात हज़ार लोगों के लिए मोदी जी ने बुलेट ट्रेन पर एक लाख करोड़ के खर्च की घोषणा की. लेकिन कांग्रेस ने जो रेल परियोजना 2000 करोड़ की शुरू की थी उसे बंद कर दिया. हम सरकार में आए तो फिर ये रेल योजना शुरू करेंगे. नोटबंदी पर एक बार फिर हलावर होते हुए राहुल गांघी ने कहा कि नोटबंदी की लाइन में सिर्फ़ ग़रीब लोग थे कोई सूट बूट वाला नहीं था. नौ हज़ार करोड़ की चोरी करने वाला माल्या देश के वित्त मंत्री से मिला. चोर को भागने का मौक़ा देने वाले को जेल में डाला जाता हैं.

राजस्थान में सरकार यात्रा निकाल रही हैं. बैंक खातों में पंद्रह लाख जैसे झूठे वायदे हम नहीं करने वाले. पीएम मन की बात करते हैं लेकिन हमें तो आपके मन की बात जानना चाहते हैं. कांग्रेस कार्यकर्ता तय करेंगे कि उम्मीदवार कौन होगा. पैराशूट प्रत्याशी मंज़ूर नहीं होगा.

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...