Breaking News

राज्यपाल कल्याण सिंह ने की प्रधानमंत्री की प्रशंसा, कहा- नरेंद्र मोदी को ही फिर बनना चाहिए PM, समाज को उनकी जरूरत

नई दिल्ली: राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खुलकर प्रशंसा की है और कहा है कि उनका दोबारा चुना जाना देश और समाज की जरूरत है. संवैधानिक पद पर बैठे किसी भी व्यक्ति का इस तरह का बयान बेहद विवादास्पद है. अलीगढ़ लोकसभा सीट से घोषित भाजपा प्रत्याशी को लेकर चल रहे विरोध के बीच शनिवार को ऑन कैमरा राज्यपाल कल्याण सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी की तारीफ की. राज्यपाल कल्याण सिंह ने कहा कि हम सभी भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता हैं और हमारा उद्देश्य नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना है. दरअसल, यह बातें कल्याण सिंह ने कैमरे के सामने कही, जिसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. 

कल्याण सिंह ने रिपोर्टर्स से कहा कि हम सभी बीजेपी के कार्यकर्ता हैं. इसलिए हम बीजेपी की जीत चाहते हैं. सभी चाहते हैं कि पीएम मोदी एक बार और प्रधानमंत्री बनें. यह देश के लिए जरूरी है और समाज के लिये भी कि पीएम नरेंद्र मोदी एक बार फिर से प्रधानमंत्री बनें. कल्याण सिंह ने यह बयान उस संबंध में दिया, जब नाराज बीजेपी कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल के सामने प्रत्याशी सांसद सतीश गौतम को लेकर विरोध प्रदर्शन किया था. कार्यकर्ता शिकायत कर रहे थे कि उम्मीदवार ने कभी संसदीय क्षेत्र का दौरा नहीं किया. कल्याण सिंह आवास के बाहर आए और हाथ हिलाते हुए विरोध-प्रदर्शन समाप्त करने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि हम सभी लोग भाजपा के कार्यकर्ता हैं.

पार्टी ने जो निर्णय कर दिया, उसका सम्मान करें और स्वीकार करें. 87 साल के कल्याण सिंह उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हैं और राज्य में उस समय सत्ता में थे जब 16 वीं शताब्दी में बनी बाबरी मस्जिद को दिसंबर 1992 में हिंदू कारसेवकों द्वारा ध्वस्त कर दिया गया था. कल्याण सिंह ने 1999 में बीजेपी का दामन छोड़ दिया था और फिर 2004 में वापस शामिल हो गए थे. 2014 में जैसे ही बीजेपी सत्ता में आई कल्याण सिंह को राजस्थान का राज्यपाल बना दिया गया. कल्याण सिंह की टिप्पणी पर, राष्ट्रपति भवन या राष्ट्रपति कार्यालय ने कहा कि किसी को भी संवैधानिक पद पर आसीनी व्यक्ति को किसी के लिए प्रचार करने की अनुमति नहीं है. हालांकि, इस मामले में राष्ट्रपति कार्यालय को कोई शिकायत नहीं मिली है.

Loading...

Check Also

पहले चरण की पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 8 सीटों के रुझान एवं कम प्रतिशत से सीएम योगी परेशान

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, सहारनपुर : कल पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कुछ ...