Breaking News

राजस्थान और छत्तीसगढ़ के बाद मध्‍यप्रदेश में भी कांग्रेस को अच्छे दिनों की आस , बहुमत से दो कदम दूर

भोपाल / लखनऊ : मध्‍यप्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों के नतीजे आ चुके हैं. बुधवार सुबह चुनाव आयोग ने फाइनल आकड़ें जारी किए हैं. यहां कांग्रेस ने 114 सीटों पर जीत हासिल की है, वहीं भाजपा 109 सीटों पर रह गई. हालांकि, कांग्रेस बहुमत के जादूई आंकड़े 116 से दो सीट दूर रह गई. वहीं दो सीटें बहुजन समाज पार्टी, एक समाजवादी पार्टी और चार निर्दलीय उम्मीदवारों के हिस्से में गई हैं.

कांग्रेस ने मंगलवार देर रात ही राज्यपाल को पत्र लिखकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था, हालांकि, राज्यपाल की ओर से कांग्रेस को जवाब मिला था कि अभी मतगणना जारी है, अभी पूरे नतीजे आ जाने दीजिए. मध्य प्रदेश में कांग्रेस और भाजपा दोनों पार्टियों में कड़ी टक्कर देखने को मिली. मध्य प्रदेश में भाजपा पिछले 15 साल से राज कर रही थी. इसके अलावा राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बहुमत मिला है. वहीं तेलंगाना और मिजोरम में उसे हार का सामना करना पड़ा. तेलंगाना में टीआरएस तो मिजोरम में एमएनएफ को बहुमत मिला है.

8.15 AM मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम के फाइनल आंकड़े आ गए हैं. यहां कांग्रेस बहुमत का आंकड़ा नहीं छू पाई. कांग्रेस 2 सीट दूर रह गई. कुल 230 सीटों में से कांग्रेस ने 114, भाजपा ने 109, बसपा ने दो, सपा ने एक और निर्दलीय ने चार सीटों पर जीत दर्ज की है.

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...