Breaking News

राजनीतिक दलों ने सुचारू रूप से सदन चलाने में सकारात्मक सहयोग का आश्वासन दिया : लोकसभा अध्यक्ष

नई दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सोमवार को कहा कि सभी दलों के नेताओं ने संसद सत्र के दौरान सदन का कामकाज सुचारू रूप से चलाने के लिये सकारात्मक सहयोग और सक्रिय सहभागिता के लिए आश्वस्त किया है। उन्होंने उम्मीद जतायी कि सभी दलों के सहयोग से सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चलेगी ।

बिरला ने सोमवार को लोकसभा की कार्य मंत्रणा समिति की बैठक की अध्यक्षता की जिसमें संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी और सदन में सभी राजनीतिक दलों के नेताओं ने हिस्सा लिया । सूत्रों ने बताया कि बैठक में यह तय किया गया कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा और केंद्रीय बजट पर चर्चा के लिये 12-12 घंटे का समय आवंटित किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि कुछ दलों के नेताओं ने पेगासस जासूसी मामले का विषय भी उठाया। बैठक के बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने ट्वीट किया कि सर्वदलीय बैठक में सभी दलों के नेताओं से चर्चा की। मैंने उनसे आग्रह किया कि राष्ट्रपति के अभिभाषण और बजट पर व्यापकता से संवाद हो।

उन्होंने कहा कि हम देश से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों और समस्याओं को सदन में उठाएं तथा सामूहिकता के साथ देश के सामाजिक-आर्थिक परिवर्तन का मार्ग भी प्रशस्त करें। बिरला ने कहा कि सभी दलों के नेताओं ने सकारात्मक सहयोग और सक्रिय सहभागिता के लिए आश्वस्त किया। उन्होंने कहा, कि मुझे आशा है कि सरकार और सभी दलों के सहयोग से सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चलेगी।

हम सत्र के दौरान उच्च उत्पादकता हासिल करते हुए परिणाममूलक चर्चा के माध्यम से जनता का कल्याण कर सकेंगे।

Loading...

Check Also

पहले चरण की पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 8 सीटों के रुझान एवं कम प्रतिशत से सीएम योगी परेशान

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, सहारनपुर : कल पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कुछ ...