Breaking News

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को झारखंड हाईकोर्ट ने मेडिकल ग्राउंड पर छह हफ्ते की जमानत दी

रांची / पटना / लखनऊ : ऐश्वर्या के शुभ कदम : चारा घोटाले मामले में सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता जल ( राजद ) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव को झारखंड हाईकोर्ट ने मेडिकल ग्राउंड पर छह हफ्ते की जमानत दे दी है. आपको बता दें कि इससे पहले लालू को अपने बेटे तेज प्रताप यादव की शादी में शामिल होने के लिए गुरुवार को तीन दिन की पैरोल दे दी थी, जिसके बाद देर शाम वह व्‍हीलचेयर पर अपने घर पहुंचे थे. पिछले साल दिसंबर में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक विशेष अदालत ने चारा घोटाले से जुड़े तीन मामलों में लालू को दोषी ठहराया था. फिलहाल उनका रांची के रिम्स अस्पताल में इलाज चल रहा है. पैरोल स्वीकृत होने के बाद लालू यादव को गुरुवार शाम लगभग चार बजे रांची के रिम्स अस्पताल में न्यायिक हिरासत से रिहा कर दिया गया था.

रिम्स ने भी गुरुवार शाम मेडिकल बुलेटिन जारी कर लालू को स्वस्थ बताया और कहा था कि वह यात्रा के लिए फिट हैं. महानिरीक्षक (जेल) हर्ष मंगला ने बताया था कि लालू को तीन दिन की पैरोल दी गई है. मंगला ने कहा कि नियमों के मुताबिक यात्रा में लगने वाले समय को पैरोल की अवधि में नहीं गिना जाएगा. उन्होंने बताया कि लालू 14 मई को रांची लौट आएंगे जिस दिन पैरोल खत्म हो रही है.

लालू के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव और राजद विधायक चंद्रिका राय की बेटी की शादी 12 मई को पटना में होनी है. इस बीच लालू के अधिवक्ता प्रभात कुमार ने बताया था कि सोमवार की रात राजद प्रमुख की ओर से दाखिल आवेदन में पांच दिन की पैरोल मांगी गई थी लेकिन उन्हें तीन ही दिन की पैरोल मिली थी। अब जब झारखण्ड उच्च न्यायालय ने लालू की 6 सप्ताह की जमानत स्वीकार कर ली है तो परिवार में खुशियां छा गयी हैं।

Loading...

Check Also

पहले चरण की पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 8 सीटों के रुझान एवं कम प्रतिशत से सीएम योगी परेशान

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, सहारनपुर : कल पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कुछ ...