Breaking News

योगी के मंत्री का बड़ा बयान, कहा- निवेश से पैदा हुए रोजगार के लाखों अवसर

अशाेक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार की उद्योगों के अनुकूल एवं आक्रामक नीति के कारण राज्य में दुनिया भर से भारी निवेश हो रहा है जिससे रोजगार के लाखों अवसर पैदा हुए हैं। राज्य के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने गुरुवार को ऑनलाइन आयोजित किए गए एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि राज्य में उद्योगों के अनुकूल और आक्रमक नीति के तहत जुलाई 2018 में पहली बार निवेश सम्मेलन आयोजित किया गया।

इसके बाद राज्य में रक्षा प्रदर्शनी और निवेश सम्मेलन सहित कई आयोजन किए गए। राज्य सरकार ने इन निवेश सम्मेलनों में प्राप्त प्रस्ताव पर सक्रियता से काम किया और नए उद्योगों लगाए गए। उन्होंने विभिन्न आंकड़ों के हवाले से कहा कि पिछले चार साल के दौरान राज्य में 51 हजार 710 करोड़ रुपये के निवेश से 215 उद्योग शुरू किये गये हैं।

इनसे तकरीबन 133000 लोगों को प्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिला है। इसके अलावा 37 हजार 699 करोड़ रूपये के निवेश वाली 132 उद्योग परियोजनाओं पर काम चल रहा है जिनसे दो लाख 16 हजार लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद है। आंकड़ों के अनुसार 86 हजार 843 करोड़ रुपए की 449 उद्योग परियोजना पर राज्य सरकार काम कर रही है।

Loading...

Check Also

चार चरणों के चुनाव में भाजपा चारों खाने चित हो गयी है : अखिलेश यादव

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांदा, फतेहपुर, कौशाम्बी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...