Breaking News

यूपी: सपा ने 16 सूत्रीय मांगों के साथ किया प्रदेश व्यापी प्रदर्शन, पुलिस से हुई झड़प

अशाेक यादव, लखनऊ। महंगाई, कानून व्यवस्था, रोजगार की मांग व गन्ना बकाया मूल्य भुगतान समेत 16 सूत्रीय मांगों के समर्थन में समाजवादी पार्टी ने गुरूवार को प्रदेशव्यापी प्रदर्शन किया। प्रदेश भर के 75 जिलों में लगभग 350 तहसीलों पर हुये इस विरोध प्रदर्शन के दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने सरकार विरोधी नारेबाजी की। इस मौके पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये थे। कुछ एक स्थानो पर पुलिस और सपा कार्यकर्ताओं के बीच हल्की झड़प भी हुयी।

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. आशुतोष वर्मा ने कहा कि ‘’हमारा ये संघर्ष जारी रहेगा। हम बढ़ती महंगाई, रोज़गार, ध्वस्त कानून व्यवस्था व उत्तर प्रदेश सरकार के कुशासन के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाते रहेंगे। यह प्रदेशव्यापी प्रदर्शन इसकी शुरुआत है। साथ ही यह प्रदर्शन प्रशासन का इस्तेमाल करके ब्लॉक प्रमुख व जिला पंचायत अध्यक्ष चुनावों को जीतने वाली बीजेपी सरकार के कुशासन को उजागर करने के लिए भी है।”

डा. वर्मा ने कहा कि यह संदेश उन लोगों के लिए भी है, जो यह कहा करते थे कि सपा ज़मीन पर नहीं उतरती। आज वह आकर देख सकते हैं कि अगर पूरे प्रदेश में कोई ज़मीनी पार्टी है, तो वह सपा है। सपा हमेशा जनता के के हितों के लिए लड़ते आई है।’ सहारनपुर से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार जिले में सभी पांच तहसील मुख्यालयों पर जोरदार प्रदर्शन किया और राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सौंपा। हारनपुर तहसील के प्रदर्शन की अगुवाई महानगर विधायक संजय गर्ग ने की जबकि नकुड़ तहसील मुख्यालय पर प्रदर्शन की अगुवाई जिलाध्यक्ष चौधरी रूद्र सैन ने की।

प्रतापगढ़ में पंचायत चुनाव में की गई कथित धांधली और, समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर फर्जी मुकदमे कायम किए जाने के विरोध में पार्टी कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया। पार्टी के नेता संजय पांडेय के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने सदर तहसील पर धरना प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ नारा लगाया और राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एसडीएम, सदर मोहन लालगुप्ता को सौंपा।

Loading...

Check Also

चार चरणों के चुनाव में भाजपा चारों खाने चित हो गयी है : अखिलेश यादव

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांदा, फतेहपुर, कौशाम्बी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...