Breaking News

योगी आदित्यनाथ ने भगवान राम को तिलक लगाया और फिर आरती उतारी.

अयोध्या / राहुल यादव : भगवान राम के आगमन पर अयोध्या में भव्य तैयारी है. सरयू नदी पर राम की पैड़ी में दीप उत्सव मनाया जा रहा है. अयोध्या में तैयारी ऐसी है जैसे जमाने पहले भगवान राम के वनवास से लौटने के बाद यहां दिवाली मनाई गई थी. पुष्पक विमान की जगह हेलीकॉप्टर के जरिये भगवान राम की सवारी उतरी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भगवान राम को तिलक लगाया और फिर आरती उतारी.

इस मौके पर सरयू घाट पर क़रीब दो लाख दिए भी जलाए गये . इसके अलावा लेजर शो के अलावा रामलीला का मंचन का कार्यक्रम भी है, जिसके लिए थाईलैंड और श्रीलंका से भी कलाकार यहां पहुंचे हुए हैं. इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या के लिए कई योजनाओं की भी शुरुआत की . माना जाता है कि त्रेता युग में 14 साल का वनवास काटकर और लंका विजय कर अयोध्या लौटे भगवान राम का जोरदार स्वागत किया गया था और राम की नगरी को दीपों से सजाया गया था.

पटरी कारोबारियों को लगता है कि अयोध्या का विकास होना चाहिए. दुकानदारों का कहना है कि नेता आएं कोई बात नहीं, लेकिन सुरक्षा के नाम पर उन्हें नहीं हटाना चाहिए.

इस बार दीपावली पर अयोध्या में खास रौनक है. बाजार सजे हुए हैं. सड़कों पर श्रद्धालुओं की भीड़ है. लोग भी इस खास दीपावली के इंतजार में हैं. इस त्योहार में तीन दिन तक अयोध्या की सड़कों पर मेला जैसा माहौल होता है. सड़कों पर दुकानें लगी हुई हैं. आतिशबाजी, खील-बतासे, खिलौने और अन्य सजावटी सामान बिक रहा है.

 

 

Loading...

Check Also

सूर्या कमान में सेना के घुड़सवारों का शानदार प्रदर्शन

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : खनऊ छावनी स्थित सूर्या खेल परिसर में घुड़सवारी प्रदर्शन ...