Breaking News

जेएनयू में शिक्षकों के संगठन ने कुलपति के खिलाफ विश्वविद्यालय की परंपरा के कथित उल्लंघन के लिए ‘सार्वजनिक जांच’ का आह्वान किया

नयी दिल्ली :  जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में पहली बार इसके शिक्षकों के संगठन ने कुलपति एम जगदीश कुमार के खिलाफ विश्वविद्यालय की परंपरा के कथित उल्लंघन के लिए ‘सार्वजनिक जांच’ का आह्वान किया। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय शिक्षक संगठन (जेएनयूटीए) के संविधान के तहत अपनी शक्तियों का उपयोग करते हुए शिक्षकों की इकाई ने कुलपति को अपना बचाव करने और यह बताने के लिए तीन दिन का समय दिया है कि वह सुनवाई में व्यक्तिगत रूप से पेश होंगे या प्रतिनिधि के जरिए।

जेएनयूटीए की अध्यक्ष आयशा किदवई ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘जेएनयूटीए संविधान का उपयोग करते हुए संगठन ने कई तरह के उल्लंघनों के लिए कुलपति के खिलाफ सार्वजनिक जांच प्रस्तावित की है। कुलपति को 20 सितंबर तक का समय अपने बचाव में लिखित जवाब देने के लिए दिया गया है।’ किदवई ने बताया कि सुनवाई 23-27 अक्तूबर को शाम पांच बजे आयोजित होगी। जेएनयूटीए ने कुलपति के खिलाफ कई आरोपों की एक सूची बनाई है और उन्हें एक-एक कर इन्हें स्वीकार करने या इनसे इंकार करने को कहा है।

Loading...

Check Also

हाईसेंस ने अपने AC पोर्टफोलियो को बढ़ाया

PM 2.5 हेल्थ फिल्टर, और 100% कॉपर बिल्ड, यह एसी इमबोडीज पर्यायवरण को बिना नुकसान ...