Breaking News

यूपी में पुलिसकर्मियों की छुट्टियां 20 मार्च तक रद्द, डीजीपी ने जारी किया आदेश

अशाेक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस ने होली के मद्देनजर सभी कर्मियों की छुट्टियां 16 से 20 मार्च तक के लिए रद्द कर दी है। यह आदेश पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल ने जारी किया है। साथ ही सभी जिला और मंडल पुलिस प्रमुखों को यह सुनिश्चित करने के लिए भी कहा गया है कि कानून व्यवस्था का सख्ती से पालन कराएं। हालांकि, विशेष मामलों में कर्मियों को छुट्टी दी जा सकती है।

इससे पहले डीजीपी मुकुल गोयल ने त्योहारों पर सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में सोमवार को विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किया था। इसमें संवेदनशील स्थानों व मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में पुख्ता पुलिस प्रबंध करते हुए मोबाइल पेट्रालिंग की व्यवस्था करने, सीसीटीवी कैमरे लगवाने और ड्रोन कैमरे के माध्यम से निगरानी कराने को कहा है।

डीजीपी ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से कहा है कि वे होलिका कमेटी, पीस कमेटी और नागिरक सुरक्षा समितियों के साथ बैठकें करके समस्याओं का पता लगाएं और जिला प्रशासन के सहयोग से कम से कम समय में उनका निराकरण कराएं। उन्होंने जिला प्रशासन एवं आबकारी विभाग के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर आकस्मिक चेकिंग कराने का भी निर्देश दिया है।

Loading...

Check Also

अंबानी परिवार के सगाई समारोह में भारतीय वायुसेना ने संभाला था जामनगर में हवाई यातायात : सूत्र

सगाई समारोह में आये विमानों के लिए भारतीय वायुसेना ने हवाई अड्डे पर अपने सैन्य ...