Breaking News

यूपी में अब तक 258 कोरोना संक्रमित मरीज, 108 तबलीगी जमात के लोग

अशोक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित कुल 75 नए मरीज पाए गए। इसमें तबलीगी जमात के 54 लोग शामिल हैं। अब तक प्रदेश में कुल 258 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है।

इसमें 108 मरीज ऐसे हैं, जो निजामुद्दीन तबलीगी जमात में शामिल हुए थे। केवल पश्चिमी यूपी में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 135 पहुंच गई है। प्रदेश सरकार ने अब तक तबलीगी जमात से प्रदेश में आए 1302 लोगों की पहचान की है।

इस बीच, शनिवार को कानपुर में जमात के लोगों के संपर्क में रहे एक बुजुर्ग की मौत हो गई। हालांकि अभी उसे कोरोना संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है। नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं।

अभी तक सर्वाधिक 58 मरीज नोएडा में मिले हैं। वहीं 268 संदिग्ध मरीजों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती किया गया। जबकि दो और मरीजों को छुट्टी दे दी गई।

अब तक स्वस्थ हो चुके मरीजों की संख्या भी बढ़कर 21 हो गई है। इसमें कानपुर के उर्सला अस्पताल में भर्ती एक बुजुर्ग भी शामिल हैं, जो पूरी तरह स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से घर भेजा गया।

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि बीते दो दिनों में कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या में तेजी से हुए इजाफे के पीछे तबलीगी जमात में शामिल लोग मुख्य कारण हैं। यूपी में अब कोरोना वायरस का संक्रमण कुल 30 जिलों तक फैल गया है। 

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...