Breaking News

देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 3374 हुई, 77 लोगों की गई जान

अशोक यादव, लखनऊ। कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया सहित भारत में लगातार बढ़ता जा रहा है। देशभर में पिछले 12 घंटे में 320 नए केस सामने आए हैं, जिससे रविवार को यह आंकड़ा बढ़कर 3374 हो गया।

कोविड-19 महामारी से अब तक देशभर में जहां 77 लोग जान गंवा चुके हैं और 266 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के शनिवार सुबह 9 बजे तक के अपडेटेड आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस के कुल 3374 मामलों में से 3030 केस एक्टिव हैं।

महाराष्ट्र जहां 556 मामलों के साथ इस तालिका में टॉप पर है, वहीं, तमिलनाडु में 494 मामले सामने आए हैं। तो चलिए जानते हैं किस राज्य में कोरोना वायरस का क्या है अपडेट…

महाराष्ट्र- महाराष्ट्र में कुल 556 पॉजिटिव केस कोरोना वायरस के मिल चुके हैं। कोरोना के इन कुल केसों में से 490 केस एक्टिव हैं और 42 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें छुट्टी दे दी गई है। हालांकि 24 लोगों की जान भी जा चुकी है। 

तमिलनाडु- यहां भी बीत दो तीन-दिनों में काफी तेजी आई है। इस राज्य में कोरोना वायरस के 494 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से से 485 केस एक्टिव हैं। यहां इस महामारी से 3 की मौत भी हो चुकी है और 6 पूरी तरह से ठीक भी हो चुके हैं। 

केरल- केरल में कोरोना वायरस के पॉजिटिव केसों की संख्या 357 है। इनमें से एक्टिव केसों की संख्या 306 है और दो की मौत हो चुकी है और 49 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं। 

दिल्ली- मरकज मामले के बाद दिल्ली में बड़ा इजाफा देखने को मिला है। दिल्ली में कोरोना वायरस के अब तक 400 मामले सामने आए हैं। यहां दिल्ली में कोविड-19 महामारी से जहां 6 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 8 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। 

आंध्र प्रदेश- मरकज मामले के बाद इस राज्य में भी कोरोना पॉजिटिव की संख्या में तेजी से उछाल आया है। आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के अब तक 163 मामले सामने आए हैं, जिनमें से एक का इलाज हो गया है और उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। यहां एक की मौत भी हुई है।

अंडमान-निकोबार- यहां कोरोना वायरस के अब तक 10 पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैं। 

अरुणाचल प्रदेश- यहां भी एक मामला सामने आ गया है। 

असम- असम में कोरोना संक्रमण के 24 मामले दर्ज किए गए हैं।

बिहार- कोरोना वायरस के बिहार में अब तक 31 मामले दर्ज किए गए हैं। हालांकि, बिहार में कोरोना वायरस से एक की मौत भी हो चुकी है। 

चंडीगढ़- केंद्रशासित प्रदेश चंडीगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के 18 केस सामने आए हैं। 

छत्तीसगढ़- छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के अब तक 12 मामले सामने आ चुके हैं। 

गोवा- गोवा में कोरोना वायरस से फैली महामारी कोविड-19 के 7 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। 

गुजरात- प्रधानमंत्री के गृहराज्य गुजरात में कोरोना वायरस के अब तक 129 मामले सामने आ चुके हैं। गुजरात में अब तक कोरोना से 10 लोगों की मौत हो चुकी है और 24 लोग या तो स्वस्थ हो चुके हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।  

हरियाणा- यहां कोरोना वायरस के 73 केस सामने आए हैं, जिनमें से 24 लोग या तो स्वस्थ हो चुके हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। अच्छी बात ये है कि यहां अब तक किसी भी मौत की पुष्टि नहीं हुई है। 

हिमाचल प्रदेश- हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के 8 मामले सामने आए हैं, जिनमें से एक की मौत हो चुकी है। 

जम्मू और कश्मीर- केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में कोरोना के 98 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 2 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 6 लोग इस बीमारी से उबर चुके हैं। 

कर्नाटक- कर्नाटक में कोरोना वायरस के 160 पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं। यहां इस बीमारी से 4 लोगों की मौत भी हो चुकी है और 12 लोग ठीक हो चुके हैं। 

लद्दाख- लद्दाख में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 24 हो गई है। इनमें से 10 ठीक हो चुके हैं। 

मध्य प्रदेश- यहां कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 100 हो गई है, जिनमें से 6 लोगों की मौत भी हो चुकी है। 

मणिपुर- इस राज्य में कोरोना वायरस का अब तक 2 मामला सामने आया है। 

मिजोरम- यहां भी कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या अभी एक ही है। 

ओडिशा- ओडिशा में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 20 है। 

पुडुचेरी- इस राज्य में कोरोना वायरस का अब तक 6 केस सामने आया है।

पंजाब- पंजाब में कोरोना वायरस के संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 63  हो गई है। इनमें से जहां 5 की मौत हो चुकी है, वहीं एक का इलाज कर दिया गया है। 

राजस्थान- यहां कोरोना वायरस के अब तक 221 मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि, यहां एक भी मौत का मामला सामने नहीं आया है। 

तेलंगाना-  तेलंगाना में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 308 हो चुकी है। इनमें से 7 की मौत और 32 के ठीक होने का आंकड़ा भी शामिल है। 

उत्तराखंड- उत्तराखंड में कोरोना वायरस के अब तक 24 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 2 पूरी तरह से ठीक हैं। 

उत्तर प्रदेश- यूपी में कोरोना वायरस के 248 केस आ चुके हैं। हालांकि, इनमें से 19 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं और दो की मौत हो चुकी है।

पश्चिम बंगाल- बंगाल में कोरोना वायरस के अब तक 82 संक्रमित मामले सामने आए हैं, जिनमें से 3 की मौत हो चुकी है। 

झारखंड- इस राज्य में अब तक इसके दो ही मरीज सामने आए हैं। 

Loading...

Check Also

लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा सरकार के खिलाफ वोट कर रही है : अखिलेश यादव

राहुल यादव, लखनऊ / आगरा : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा ...