Breaking News

यूपी बोर्ड 12वीं की परीक्षा रद्द, डिप्टी सीएम ने दी ये जानकारी

अशाेक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश ने कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ हुई बैठक में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड पर यह फैसला लिया गया है। डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने इस संबंध में आज सीएम योगी के साथ बैठक की। बताया कि इस बैठक में यूपी क्लास 12 एग्जाम कैंसिल करने का निर्णय लिया गया है।

पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में 01 जून को हुई बैठक में सीबीएसई 12वीं बोर्ड एग्जाम रद्द करने के फैसले का योगी आदित्यनाथ ने स्वागत किया था। उन्होंने इसे स्टूडेंट्स के हित में जरूरी कदम बताया था। अब मुख्यमंत्री ने खुद ट्वीट कर बताया है कि केंद्र सरकार व पीएम मोदी के निर्णय से प्रेरणा लेते हुए उत्तर प्रदेश में भी बोर्ड एग्जाम्स इस साल नहीं लिये जाएंगे।

जाहिर है बिना बोर्ड परीक्षा के यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स का रिजल्ट बनाया जाएगा। लेकिन मार्किंग किस तरह की जाएगी, इस बारे में फिलहाल विस्तृत जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि इंटर में हाई स्कूल का फॉर्मूला लागू होगा। यानी 11वीं कक्षा की परफॉर्मेंस को भी 12वीं के रिजल्ट का आधार बनाया जाएगा। यूपी माध्यमिक शिक्षा परिषद् जल्द इस बारे में विस्तृत सूचना जारी करेगा

Loading...

Check Also

यूपीएससी – 2023 में चयनित होकर भानू प्रताप सिंह यादव ने किया अपने शहर और परिवार का नाम रोशन

भानु प्रताप सिंह यादव सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : मंगलवार दि.16.4.2024 को घोषित सिविल ...