Breaking News

यूपी बोर्ड 10वीं परीक्षा रद्द करने और 12वीं एग्जाम के टाइम-टेबल पर जल्द होगा फैसला

लखनऊ। यूपी बोर्ड की ओर से बिना वार्षिक परीक्षा ही हाईस्कूल रिजल्ट की तैयारियां की जा रही हैं, हालांकि अभी तक यूपी बोर्ड 10वीं परीक्षाएं रद्द होने का आधिकारिक रूप से ऐलान नहीं किया गया है। उम्मीद है कि एक-दो दिन के भीतर राज्य सरकार इस बारे में कोई बड़ा फैसला ले सकती है।

एक सप्ताह पहले राज्य के उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा में ने मीडिया से कहा था कि बोर्ड परीक्षाओं को लेकर 20 मई 2021 के बाद फैसला किया जाएगा। यानी अब जल्द ही यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट (Class 12th) के छात्रों को कोई बड़ी खबर मिल सकती है। राज्य सरकार ने पहले 20 मई तक सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद रखने का निर्देश दिया था। लेकिन अब 20 मई से 9 से 12वीं तक स्कूलों में ऑनलाइन क्लासेस शुरू हो चुकी हैं।

10वीं रिजल्ट की डेट और 12वीं परीक्षा का टाइम-टेबल हो सकता है घोषित-
राज्य में कोरोना की स्थिति का जायज लेने के बाद राज्य सरकार यदि हाईस्कूल परीक्षाओं को रद्द करती है तो प्री-बोर्ड और छमाही परीक्षाओं के आधार पर रिजल्ट जारी करने की तिथि का ऐलान कर सकती है। इसके साथ ही 12वीं की परीक्षाएं कब तक आयोजित की जा सकेंगी इसे लेकर भी संभावित टाइम-टेबल जारी किया जा सकता है।

इससे पहले डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने कहा था कि कोरोना पीक का आकलन समय-समय पर किया जा रहा है। हमारे 19 अधिकारी जो बोर्ड परीक्षाओं से संबंधित हैं, इनमें से 17 अधिकारी संक्रमित हैं। सभी के ठीक व स्वस्थ होने के बाद हम आपस में चर्चा करके मुख्यमंत्री से संवाद करेंगे। इसके बाद ही कुछ निर्णय लिया जाएगा। सीबीएसई बोर्ड में 10 से 15 लाख विद्यार्थी बैठते हैं। यूपी बोर्ड दुनिया का सबसे बड़ा बोर्ड है जिसमें 55-56 लाख विद्यार्थी बैठते हैं। परीक्षा की तैयारियों की मॉनिटरिंग चल रही थी। मुख्यमंत्री खुद परीक्षा की तैयारियों की मॉनिटरिंग कर रहे थे।

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर रविदास मल्होत्रा को जीतने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...