Breaking News

यूपी के कई जिलों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग का अलर्ट

अशाेक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी से आने वाले दिनों में राहत मिल सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले अगले 24 घंटे तक यूपी में भारी बारिश की शुरुआत हो सकती है। मौसम विभाग ने इस संबंध में अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ में भीषण बारिश हो सकती है। 

मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी तराई और मध्य यूपी में 24 घंटे से हो रही बारिश और अगले 24 घंटे तक जारी रह सकता है। इसी बीच मौसम विभाग ने पूर्वांचल और बुंदेलखंड के कई जिलों में भारी बारिश का फिर से अलर्ट जारी किया है। बिहार और नेपाल से सटे जिलों में पिछले 24 घंटे से बारिश जारी है।इसका असर लखनऊ और उसके आसपास के जिलों तक देखने को मिल रहा है।

जिन जिलों में भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है वे हैं – ललितपुर, बांदा, चित्रकूट, प्रयागराज, भदोही, चंदौली, वाराणसी, महाराजगंज, कुशीनगर और गोरखपुर, इन सभी जिलों में जिला प्रशासन को अलर्ट किया गया है। मौसम विभाग ने राज्य आपदा प्रबंधन विभाग को भी इसकी सूचना भेज दी है।

लखनऊ स्थित मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि अगले 24 घंटे तक बारिश का यह क्रम जारी रहेगा। 25 सितंबर यानी शुक्रवार को इसमें थोड़ी कमी देखने को मिल सकती है। लगातार जारी बारिश और हवाओं के बीच तापमान में भी बहुत गिरावट आ गई है। इलाकों में बारिश जारी है। उन इलाकों में तापमान में 5-10 डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई है। सर्दी की शुरुआत का एहसास लोगों को हो रहा है।

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...