Breaking News

‘यूक्रेन पूरी तरह से पश्चिमी देशों के नियंत्रण में है’

कीव। यूक्रेन की सरकार पूरी तरह से पश्चिमी देशों के नियंत्रण में है और यूक्रेन एक स्वतंत्र देश की बजाय एक उपग्रह राज्य की तरह काम कर रहा है। यह बातें यूक्रेन के एक पूर्व अधिकारी ने रूसी न्यूज एजेंसी स्पूतनिक से कही है। यह अधिकारी रूस द्वारा यूक्रेन में विशेष सैन्य अभियान शुरू किये जाने के बाद एक यूरोपीय देश में चले गए।

उन्होंने कहा, “यूक्रेनी अधिकारी पूरी तरह से पश्चिमी देशों के नियंत्रण में हैं। पश्चिमी पर्यवेक्षकों को बैठकें, वार्ता और रिपोर्ट छुपाई नहीं जाती हैं, बल्कि गर्व के साथ सार्वजनिक की जाती हैं। बेशक, हम केवल अनुमान लगा सकते हैं कि उन बैठकों में विशेष सेवा अधिकारी क्या कह रहे हैं लेकिन हर कोई जानता है कि यूक्रेन की खुफिया पुलिस बहुत समय पहले कठपुतली बन गई थी।”

नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर उन्होंने बताया कि पश्चिमी देशों के साथ यूक्रेन के अधिकारियों की बातचीत एक प्रांतीय नौकरशाह की रिपोर्ट के समान थी, जबकि “पश्चिमी देशों के अधिकारी अपने जागीरदारों की प्रशंसा करते हैं या उन्हें (यूक्रेनी अधिकारियों को) दंडित करते हैं और भविष्य के लिए यूक्रेन की नीतियों की दिशा की रूपरेखा तैयार करते हैं। “

Loading...

Check Also

“कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने जेनिफर लोपेज और नाओमी कैंपबेल के साथ सितारों से सजे कार्यक्रम की शान बढ़ाई”

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, दुबई : ग्लैमर के चकाचौंध प्रदर्शन में, दुबई में सितारों से ...