Breaking News

दिल्ली : मौजपुर इलाके के 900 लोगों को किया जाएगा क्वारंटीन, मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर को हुआ कोरोना

लखनऊ: दिल्ली के मौजपुर इलाके के 900 लोगो को क्वारंटीन किया जाएगा. सऊदी से लौटी एक महिला ने मौजपुर के मोहल्ला क्लीनिक में इलाज कराया था। इस महिला से मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर को कोरोना हुआ और फिर डाक्टर की पत्नी और बेटी को। 

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने बताया कि शमा नाम की महिला, जो सऊदी अरब से आई थी, वह 12 मार्च को मौजपुर मोहल्ला क्लिनिक में डॉक्टर गोपाल झा से मिली।

इस महिला के चलते से डॉ. गोपाल झा, उनकी पत्नी और उनकी बेटी समेत कुल 8 लोग और संक्रमित हुए। डॉक्टर गोपाल अभी ठीक हैं। करीब 900 लोगों को क्वारनटीन किया जाएगा।

मोहल्ला क्लिनिक के डॉक्टर के पॉजिटिव मिलने के बाद पूरी दिल्ली के मोहल्ला क्लिनिक को बंद कर दिया गया था। दो दिन बाद यानी आज फिर से सभी क्लिनिक खोल दिए गए हैं। इससे पहले मौजपुर समेत सभी मोहल्ला क्लिनिक को सेनिटाइज किया गया। डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को सावधानी बरतने की हिदायत दी गई है।

कोरोना को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन है। करोड़ों लोग घरों में कैद रहने को मजबूर हैं और इसी बीच भारत में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 639 पहुंच गया है। मध्य प्रदेश में 5 नए मामले आए हैं। वहीं कोरोना से अबतक देश में 15 लोगों की मौत हुई है। दिल्ली में अब तक कोरोना के 31 मामले सामने आए हैं, जिसमें एक की मौत हुई है।

Loading...

Check Also

पूर्वोत्तर रेलवे के उप मुख्य परिचालन प्रबंधक सुमित कुमार ने क्षेत्रीय रेल प्रशिक्षण संस्थान का निरिक्षण किया

पूर्वोत्तर रेलवे का क्षेत्रीय रेल प्रशिक्षण संस्थान, गाजीपुर सूर्योदय भारत समाचार सेवा, वाराणसी / गाज़ीपुर ...