Breaking News

मोदी का उद्योग जगत से देश को आत्मनिर्भर बनाने में हर संभव प्रयास करने का आह्वान

अशाेक यादव, लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्योग जगत से देश को आत्मनिर्भर बनाने के प्रयास करने का शनिवार को आह्वान किया। उन्होंने उद्योग जगत से लाभांश और कंपनी संचालन की सर्वश्रेष्ठ पद्वतियां अपनाने पर ध्यान देने के लिए भी कहा। मोदी उद्योग मंडल एसोचैम के एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

नए कृषि कानूनों को लेकर चल रहे किसान यूनियनों के आंदोलन के बीच प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि छह महीने पहले किये गये कृषि सुधारों से किसानों को लाभ मिलना शुरू हो गया है। सरकार के सुधार कार्यक्रमों के बारे में उन्होंने कहा कि हमारी सरकार के आर्थिक सुधारों ने देश को लेकर वैश्विक धारणा बदली है। पहले लोग सोचते थे कि ‘भारत में क्यों’ (निवेश किया जाए) अब सोचते हैं कि ‘भारत में क्यों नहीं’ किया जाए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि उद्योग जगत को देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए हर संभव प्रयास करने चाहिए। हमारी चुनौती सिर्फ आत्मनिर्भरता ही नहीं है, बल्कि हम इस लक्ष्य को कितनी जल्दी हासिल करते हैं, ये भी महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि आज वो समय है, जब हमें योजना बनाने के साथ कदम भी उठाना है। हमें हर साल के, हर लक्ष्य को राष्ट्र निर्माण के एक बड़े लक्ष्य के साथ जोड़ना है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार आत्मनिर्भर भारत के लिये विनिर्माण पर जोर दे रही है। विनिर्माण क्षेत्र को गति देने के लिये प्रोत्साहन दिये जा रहे हैं। इसी के साथ उन्होंने उद्योग जगत से लाभांश और कंपनी संचालन की सर्वश्रेष्ठ पद्वतियां अपनाने का भी आह्वान किया।

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...