Breaking News

मुख्यमंत्री ने किया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन एवं उपलब्धियों पर आधारित प्रदर्शनी का उद्घाटन

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के राज्य मुख्यालय पर आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन एवं उपलब्धियों पर आधारित प्रदर्शनी का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह एवं प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल की मौजूदगी में किया। प्रदर्शनी में माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के बचपन से लेकर देश के प्रधानमंत्री बनने तक के सफर और उनके नेतृत्व में मिली ऐतिहासिक उपलब्धियों को दर्शाया गया है। पार्टी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस (17 सितम्बर) के अवसर पर 14 सितम्बर से 20 सितम्बर तक चलने वाले सेवा सप्ताह के अन्र्तगत इस प्रदर्शनी का आयोजन पार्टी द्वारा किया गया है। पार्टी के राज्य मुख्यालय पर यह प्रदर्शनी 20 सितम्बर तक लगी रहेगी। प्रदेश के अन्य सभी जिलों में भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्मदिन के अवसर पर उनके जीवन एवं उपलब्धियों पर आधारित प्रदर्शनी लगाई जायेगी।

पार्टी मुख्यालय पर प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लोकप्रिय व्यक्तित्व व बहुआयामी प्रतिभा वाला बताते हुए कहा कि जीवन के विभिन्न पक्षों को जिस संवेदनशील तरीके से उन्होंने आगे बढ़ाया है, पूरा देश और पूरी दुनिया कौतहुल व आश्चर्य की नजरों से आदरणीय मोदी जी को एक टक निगाह से देखती हैं। उनके जीवन के अनेक पक्षों को लेकर के चाहे वो उनका बचपन, चाहे युवा, चाहे भाजपा के संगठन महामंत्री, गुजरात के लोकप्रिय मुख्यमंत्री और आज देश के यशस्वी प्रधानमंत्री के रूप में जीवन के विभिन्न पक्षों को लेकर के जिसमें सेवा भी है, राष्ट्र के प्रति समर्पण का भाव भी है, संवेदनशीलता भी है, तो वही अपने मूल्यों और आदर्शो के प्रति पूरी प्रतिबद्धता भी देखने को मिलती है। मोदी जी के जीवन के इन विभिन्न पक्षों को लेकर के जो प्रदर्शनी आज यहां पर लगाई गयी है वह विभिन्न पक्षांे और वर्ग के लोगों के लिए अत्यन्त प्रेरणादायी और अनुकरणीय भी है। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने प्रधानमंत्री के रूप में अपने पहले कार्यकाल में 70 वर्षो से राजनीति के एजेण्डे को बदलने का कार्य, जो पहले व्यक्ति पर आधारित था, जाति मत और मजहब पर आधारित था, आज उसकी धुरी बदली है। आज उसमें गांव, गरीब, किसान, नौजवान और महिलाएं है।

राजनीति का केन्द्र बिन्दु देश बना है। अपने दूसरे कार्यकाल के दौरान 100 दिन के एक छोटे से अंतराल में ही 70 वर्षो से लम्बित मामलों को जिस त्वरित गति से निस्तारण करने का कार्य हुआ है। कश्मीर में धारा 370 को समाप्त करने के सम्बंध में जो ऐतिहासिक और साहासिक निर्णय लिया गया। सदियो से नारी शक्ति के सशक्तिकरण की बात तो होती थी लेकिन तीन तलाक की कुप्रथा से कभी भी नारी गरिमा का सम्मान रखने का भाव जिस रूप में होना चाहिए था नहीं देखने को मिला। तीन तलाक की कुप्रथा को समाप्त करने का ऐतिहासिक निर्णय भी मोदी जी के नेतृत्व में लिया गया। देश के किसानों का किसान सम्मान निधि के माध्यम से प्रत्येक किसान को 6 हजार रूपये प्रत्येक किसान को उपलब्ध कराने की व्यवस्था की पहल भी माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने ही की। मोदी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री जी ने कहा कि बैंकों के विलय करने के मामले हो या फिर देश के समग्र विकास और भारत को दुनिया में ताकतवर देश के रूप में स्थापित करने का, वैश्विक मंच पर आज भारत का सम्मान बढ़ा है। धारा 370 के मुद्दे पर पाकिस्तान दुनिया के अंदर अलग-थलग पड़ गया। वैश्विक मंच पर भारत की इतनी बड़ी सफलता पहली बार देखने को मिली। जो कि भारत के लिए उपलब्धि है। क्यों कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने विगत पांच वर्ष के दौरान जिस प्रतिबद्धता के साथ चाहे देश के गरीबों के लिए बिना भेदभाव के आवास उपलब्ध कराने का मामला हो या शौचालय की उपलब्धता का, स्वच्छ भारत मिशन में चलाये गये मिशन को एक जनादोलन का रूप देने का हो, एक गरीब के ईधन की आपूर्ति के लिए उज्जवला योजना के अंतर्गत रसोई गैस का सिलेण्डर या फिर सौभाग्य योजना से हर गरीब को विद्युत का निशुल्क कनेंक्शन उपलब्ध कराने या फिर हर गरीब को आयुष्मान भारत में 5 लाख रूपये तक की स्वास्थ्य बीमा का कवर देने का हो, प्रधानमंत्री मोदी जी ने सेवा के इन कार्यक्रमों द्वारा गरीब कल्याणकारी योजनाओं को भी आगे बढ़ाने का कार्य किया हैं। देश के अंदर उन अनेक कार्यक्रमों को आगे बढ़ाने जिसमें स्वच्छ जल की आपूर्ति विगत 100 दिन के जो महत्वपूर्ण निर्णय है ।

हर घर नल की योजना और पहली बार जल संरक्षण के साथ ही हम इसका बेहतर उपयोग कर सके इसके लिए भी एक व्यापक कार्ययोजना बनाई गयी। यह आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के जीवन के वह विभिन्न पक्ष है जो उनके बहुयामी व्यक्तित्व और कृतित्व को देश और दुनिया के सामने प्रस्तुत करते है। आज मोदी जी का कृतित्व व व्यक्तित्व देश व दुनिया के लोगों के लिए प्रेरणापरक बन गया है।पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि हम सबके लिए यह गौरव की बात है कि देश के प्रधानमंत्री के रूप में मा. नरेन्द्र मोदी जी का नेतृत्व हमे मिला है, जिन्होंने अपना जीवन ध्येय ही गांव, गरीब, किसान, नौजवान के कल्याण और राष्ट्र निर्माण के लिए समर्पित कर दिया। उन्होंने कहा मा. प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के जीवन और उनके द्वारा लोककल्याण के लिए किए जा रहे कार्यो और समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के उत्थान और सेवा भाव से प्रेरित होकर पार्टी द्वारा मा. मोदी जी के जन्मदिवस के अवसर पर सेवा सप्ताह अभियान चलाया जा रहा है।

सेवा सप्ताह के दौरान पार्टी कार्यकर्ता स्वच्छता अभियान, स्वास्थ्य कैम्प, रक्तदान व पौधा रोपण सहित जनसेवा के कई कार्यक्रम आयोजित कर रही है। उन्होंने कहा कि पार्टी अपने कार्यकर्ताओं में त्याग, बलिदान, समर्पण व समाज के लिए तपस्या का भाव विकसित करने की सोच के साथ कार्ययोजना बनाती है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी द्वारा मा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के जीवन एवं उपलब्धियों पर आधारित प्रदर्शनी से पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रेरणा मिलेगी कि कैसे मा. मोदी जी ने जनसेवा, राष्ट्र सेवा के संकल्प के साथ हमेशा जनहित देशहित को ध्यान में रखकर काम किया। इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष सुधीर हलवासिया, जसवंत सैनी, प्रदेश महामंत्री गोविन्द नारायण शुक्ला, प्रदेश मंत्री अमर पाल मौर्य, प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव, मनीष शुक्ला, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित, प्रदेश मीडिया सहप्रभारी आलोक अवस्थी, मीडिया पैनलिस्ट ओपी मिश्रा, संजीव मिश्रा, अनीता अग्रवाल, मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित, सह मुख्यालय प्रभारी अतुल अवस्थी सहित बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...