Breaking News

मुंबई में हो रही बारिश से लोग परेशान, जगह-जगह दिख रहा जलभराव ,ट्रेन सेवा भी प्रभावित

नई दिल्ली: मुंबई में हो रही जोरदार बारिश ने लोगों की मुसीबतें बढ़ा दी हैं. बारिश के कारण लोगों को जलभराव की समस्या का सामना कर पड़ रहा है. यही नहीं, यहां हो रही मुसलाधार बारिश के कारण रेलवे ट्रैक और बस अड्डों पर भी जलभराव देखने को मिल रहा है, जिसके कारण कई ट्रेनें भी प्रभावित हुई हैं. बारिश के कारण ट्रेन प्रभावित होने से लोगों के रोजमर्रा कार्यों पर भी प्रभाव पड़ रहा है. कई ट्रनों के रूट भी बदलने पड़े. महानगर के कई इलाके में रहने वाले लोग जलभराव की समस्या का सामना कर रहे हैं. गली-गली पानी के सिवा कुछ नहीं दिख रहा है. जोरदार बारिश के कारण कई इलाकों में पेड़ उखड़ गए तो कहीं मकान का हिस्सा भी गिर गया.

मौसम विभाग के मुताबिक मुंबई के लोगों की परेशानी फिलहाल खत्म होने वाली नहीं है. मुंबई में आज पूरे दिन भारी बारिश के आसार हैं. मुंबई में रात 8 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक मुंबई शहर में 91.22 मिमी. बारिश हो चुकी है. मुंबई से सटे पालघर में भी देर रात से ही बारिश हो रही है. बारिश का पानी सड़कों पर भर गया है, जिसके कारण मुंबई की रफ्तार थम सी गई है. मुंबई में जोरदार बारिश के कारण सुबह-सुबह स्कूल और दफ्तर जाने वालों को परेशानी हो रही है. शुरुआती बारिश ने ही बीएमसी के तमाम दावों की पोल खोलकर रख दी है. वहीं, पश्चिम रेलवे पीआरओ ने कहा कि भारी बारिश और तेज हवाओं की वजह से निर्माण कार्य में भी बाधा आ रही है.

निर्माण कार्यों में आ रही बाधा को देखते हुए चर्चगेट-मरीन लाइन्स के बीच ट्रनों को रोक दिया गया है. उन्होंने कहा कि अगले 30 मिनट में यातायात शुरू होने की उम्मीद है. इससे पहले मौसम विभाग ने कहा था है कि अगले 24 घंटे में मुंबई और आस-पास के इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने मुंबई और कोंकण में भारी बारिश की चेतावनी दी है. नॉर्थ कोंकण में 2 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्ट है. हाई टाइड का अलर्ट भी जारी किया गया है. बीते शुक्रवार को बारिश के कारण कई हादसे भी हुए थे, जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई थी. अंधेरी में करंट लगने से 60 साल की एक महिला की मौत हो गई थी, जबकि दूसरी घटना में करंट लगने से गोरेगांव में 2 लोगों की मौत हुई और 2 लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे. ठाणे में भी करंट लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. चेंबूर इलाके में शुक्रवार रात दीवार ढह जाने से कई गाड़ियों को नुकसान पहुंचा था.

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...