Breaking News

मिशन 2022: सपा कर रही मुफ्त बिजली का वादा, पार्टी कार्यालय पर लगी बड़ी-बड़ी होर्डिंग

अशाेक यादव, लखनऊ। यूपी में विधानसभा चुनाव 2022 से पहले समाजवादी पार्टी (सपा) बड़ा दांव खेलने के मूड में है। इसकी झलक देखने को भी मिलने लगी है। राजधानी लखनऊ स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय के बाहर बड़ी-बड़ी होर्डिंग व पोस्टर लगाए गई हैं। इसमें फ्री बिजली और नौकरी देने का ऐलान किया गया। इन पोस्टर्स में लिखा है- ‘पूरे किए थे वादे, अब हैं नए इरादे’।

इसके नीचे वादे करते हुए लिखा है- समाजवादी सरकार बनते ही पहली कैबिनेट की मीटिंग में 10 लाख युवाओं को नौकरी व 300 यूनिट फ्री बिजली पूरे उत्तर प्रदेश में देने का फैसला लिया जाएगा। हालांकि, अभी तक अखिलेश यादव की ओर से ऐसी कोई घोषणा नहीं की गई है। विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी के राज्य में मुफ्त बिजली और युवाओं को 10 लाख नौकरी देने वाले इस पोस्टर को लेकर सियासत शुरू हो गई है। कहा जा रहा है की यूपी में आम आदमी पार्टी और सपा का बीच समझौता हो सकता है।

अगर अखिलेश यादव अपने घोषणा पत्र में ऐसा वादा करते है तो इसे आम आदमी पार्टी का इफेक्ट माना जाएगा। कुछ दिनों पहले आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने अखिलेश यादव से लखनऊ में मुलाक़ात की थी। दरअसल, केजरीवाल की आम जनता पार्टी पंजाब, उत्तराखंड और गोवा जैसे सभी चुनावी राज्यों में मुफ्त बिजली देने की बात कर रही है। ‘आप’ ने कहा है कि अगर इन राज्यों में हमारी सरकार बनती है तो राज्य में फ्री बिजली दी जाएगी। केजरीवाल सरकार दिल्ली चुनाव में इस स्कीम का इस्तेमाल कर चुकी है। अब यूपी चुनाव से पहले अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी भी ‘आप’ की तर्ज पर चुनाव में जीत की कोशिश में जुटी है।

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...