Breaking News

कड़ी सुरक्षा के बीच दोनों आंतकी कोर्ट में किए गए पेश, एटीएस को मिली 14 दिनों की रिमांड

अशाेक यादव, लखनऊ। राजधानी में पकड़े गये अलकायदा के दोनों आतंकवादी मिनहाज अहमद और नसीरूद्दीन को सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया, इस दौरान बीते रविवार को हुई कार्रवाई का पूरा विवरण भी कोर्ट के सामने रखा गया और आतंकियों के पास बरामद हथियार और विस्फोटक के बारे में भी बताया गया।​ दोनों ही आतंकियों की रिमांड 14 दिनों के मंजूर कर ली गयी है। अं

तकियों को कोर्ट में करीब ढाई बजे पेश किया गया, जहां सुनवाई के दौरान पहले ​रिमांड ​कि स्थिति साफ नहीं हुई लेकिन, पूरे प्रकरण की सुनवाई के बाद दोनो आं​तकियों को 14 दिन की रिमांड मंजूर करते हुए एटीएस को सौंप दिया है। एटीएस अब इनसे मंगलवार से पूछताछ शुरू करेगी। एटीएस अधिकारियों ने बताया कि कड़ी सुरक्षा में दोनो को कोर्ट में पेश किया गया, इस दौरान कोई गड़बड़ी न होने पाये कोर्ट में भारी संख्या में पहले से ही फोर्स को भेज दिया गया था।

दरअसल सोमवार को दो आंतकियों में एक मड़ियांव और दूसरा काकोरी से पकड़ा गया था। जिसमें पांच संदिग्ध भागने में सफल रहे थे। गिरफ्तार इन दोनों आतंकवादियों के आतंकी संगठन अलकायदा से संबंध होने की बात सामने आई। बताया जा रहा है कि दोनो को पाकिस्तान से हैंडल किया जा रहा था। पाकिस्तान-अफगानिस्तान में बैठे अपने हैंडलर ‘उमर हलमंडी’ के निर्देश पर ये दोनों आतंकवादी योगी सरकार को बदनाम करने के लिए लखनऊ में बड़ी वारदात करने के फिराक में थे। अब​ एटीएस इनसे असल सच उगलवायेगी।

 
Loading...

Check Also

मोदी जी प्रधानमंत्री नहीं एक अहंकारी राजा है : राहुल गांधी

भाजपा के सारे के सारे नेता आरक्षण को खत्म करना चाहते हैं और मेरे रहते ...