Breaking News

एंट्री लेवल कारों में बड़ा धमाका करने की तैयारी में कंपनी, लांच करेगी नया मॉडल

लखनऊ: मारुति सुजुकी अल्टो शुरुआत से ही आम लोगों की पसंदीदा कार बनी हुई है। लेकिन पिछले कुछ समय में एंट्री लेवल सेगमेंट में कई सस्ती कार लॉन्च हुई हैं, जिससे अल्टो की सेल पर प्रभाव पड़ा है। हालांकि ये नहीं कहा जा सकता कि अल्टो की लोकप्रियता कम हुई है, क्योंकि अल्टो को मारुति सुजुकी की ब्रांड वैल्यू का फायदा मिलता है।

मारुति सुजुकी वापस अपनी पकड़ बनाने के लिए नई अल्टो को अगले साल लॉन्च कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अल्टो का नया मॉडल मौजूद अल्टो से काफी अलग होगा। नई अल्टो को नए सिक्योरिटी नॉर्म्स पर तौयार किया जाएगा। इस कार में पहले के मुकाबले ज्यादा स्पेस और ज्यादा बोल्ड डिजाइन होगा।

ऐसा कहा जा सकता है मारुति इस कार को बिलकुल नए अवतार में लॉन्च करेगी। नई अल्टो का डिजाइन मारुति सुजुकी इग्निस से प्रेरित नजर आता है। माना जा रहा है कि कंपनी नई अल्टो को अगले साल फेस्टिवल सीजन में लॉन्च कर सकती है। इस कार में कंपनी 660 सीसी का इंजन दे सकती है।

कम इंजन पावर होने के कारण कार का माइलेज भी ज्यादा होगा, जो एंट्री लेवल पर या पहली बार कार खरीदने वाले लोगों को बहुत लुभाता है।नई अल्टो की कीमत 3 लाख रुपए से 4.5 लाख रुपए के बीच होगी। इस प्राइस सेगमेंट में क्विड और डटसन रेडी गो पहले से मौजूद हैं। वहीं टाटा की टियागो भी इस सेगमेंट में अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

नेक्स्ट जनरेशन वाली अल्टो में कंपनी एक्टीरियर के साथ-साथ इंटीरियर पर भी काम कर रही है। मारुति इसमें थ्री स्पोक स्टीयरिंग व्हील दे सकती है। बता दें कि हाल में ही मारुति ने इग्निज के डीजल वेरिएंट का प्रोडक्शन बंद किया है। कंपनी ने ये कदम कार की कम मांग के चलते उठाया है।कंपनी ने डीजल इग्निस की बिक्री बढ़ाने के लिए डिस्काउंट और अन्य ऑफर्स का भी सहारा लिया था मगर बात बनी नहीं मारूति ने इग्निस को पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजनों का विकल्प में पेश किया था।

Loading...

Check Also

पहले चरण की पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 8 सीटों के रुझान एवं कम प्रतिशत से सीएम योगी परेशान

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, सहारनपुर : कल पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कुछ ...