Breaking News

मायावती के इस बयान का समर्थन करते हुए राजभर ने पीएम मोदी के खिलाफ खोला मोर्चा

नई दिल्ली: भाजपा से अलग हुए सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में ही उन्हीं के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने पिछले लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी के समर्थन से 100 से ज्यादा सीटें जीती थीं। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने मंगलवार को भाजपा को आड़े हाथों लिया। बसपा सुप्रीमो मायावती के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री के बयान में सच्चाई जरूर होगी। गुजरात मे भाजपा सरकार ने नरेंद्र मोदी की जाति को पिछड़ा वर्ग में शामिल किया था। ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि बच्चे के जन्म के बाद उसकी जाति होती है।

सिकरौल के विधायक कैलाश सोनकर के आवास पर पत्रकारों से बातचीत में ओम प्रकाश ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी की पत्नी पर मायावती का बयान मुद्दों को भटकाने वाली बात है। चुनाव में गरीबी, रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य, विकास आदि मुद्दा गायब हो गया है। लोकसभा चुनाव 2019 में समर्थन के सवाल पर उन्होंने कहा कि हम चुनाव जीतेंगे तभी समर्थन देने की बात होगी। हम अस्तित्व बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं। मतगणना तक हमारा प्रत्याशी चुनाव जीत रहा है। ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि पूर्वांचल में बीजेपी को तीन सीटें भी नहीं मिलेगी। हमारे पास हजारों से लेकर लाखों वोटर थे, जिसकी मदद से भाजपा ने यूपी चुनाव 2017 में पूर्वांचल में 100 से अधिक सीटें जीती थी। इस बार सुभासपा व बीजेपी का गठबंधन टूट गया है।

इसलिए भाजपा तीन सीट भी नहीं जीत पाएगी। अखिलेश यादव और मायावती के महागठबंधन और कांग्रेस को समर्थन देने के सवाल पर कहा कि पांच संसदीय सीट पर हमारे प्रत्याशी का नामांकन निरस्त हो गया था। महाराजगंज, बासगांव और खलीलाबाद में हमारे स्थानीय नेताओं ने महागठबंधन के प्रत्याशी को समर्थन दिया है। हमसे जिस भी पार्टी ने समर्थन मांगा है उसकी मदद की गई है। सीएम योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर सीट के चुनाव पर कहा कि वहां पर हमारा प्रत्याशी दमदारी के साथ चुनाव मैदान में है।

बीजेपी नेताओं के सुभासपा के अलग होने से फर्क नहीं पडऩे वाले बयान पर कहा कि यह तो 23 मई को पता चलेगा। सुभासपा ने बीजेपी से एक ही सीट मांगी थी और बदले में देश भर में समर्थन देने की बात कही थी लेकिन भाजपा ने हमें एक सीट भी नहीं दी। वोट कटवाने के सवाल पर कहा कि हम महाराज सुहेलदेव के विचारों को जिंदा रखने की लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार से इस्तीफा दिया है, मगर उसे अब तक मंजूर नहीं किया गया है। राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा से कोई गठबंधन नहीं है।

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...