Breaking News

देश में 13 राज्यों में कल आ सकता है भयंकर आंधी-तूफान, गृह मंत्रालय और मौसम विभाग का अलर्ट जारी

नई दिल्ली-लखनऊ: मानसून से पहले मौसम का कहर लोगों का जीना मुहाल कर सकता है। धूलभरी आंधी और बवंडर का खतरा अभी टला नहीं है। गृह मंत्रालय ने 13 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों में तेज बारिश और तूफान की आशंका जताई है। मौसम विभाग ने भी इसे लेकर अलर्ट जारी किया है।

जानकारी के मुताबिक सोमवार को लोगों को धूलभरी आंधी और तूफान का सामना करना पड़ सकता है। मंत्रालय ने बताया है कि जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कुछ स्थानों पर सोमवार को आंधी-तूफान और ओलावृष्टि के साथ बारिश हो सकती है, जबकि उत्तराखंड और पंजाब के कुछ स्थानों पर तेज बारिश और तेज हवाएं चलने की आशंका है।

दिल्ली पर मंडरा रहा आंधी-तूफान का खतरा

पश्चिमी विक्षोभ की वजह से दिल्ली एनसीआर व उसके निकटवर्ती राज्‍यों में अगले दो दिनों में आंधी-तूफान के साथ बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। इसके चलते दिल्‍ली का तापमान 36 डिग्री तक लुढ़क सकता है। मौसम विभाग का दावा है कि आंधी की तीव्रता 7-8 मई के बीच बढ़ने की संभावना है। विभाग का यह भी दावा है कि यह तुफान केवल दिल्‍ली तक सीमित नहीं रहेगा।

आसपास के राज्‍यों (पंजाब, हरियाणा, राजस्‍थान, हिमाचल प्रदेश और उत्‍तर प्रदेश) में भी इसका असर हो सकता है। विभाग के अनुसार पंजाब में अगले 48 से 72 घंटे में हल्‍की बारिश और आंधी-तूफान आ सकता है।

 

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...