Breaking News

महिला विश्व कप : ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की बड़ी जीत, 7वीं बार फाइनल में बनाई जगह

वेलिंग्टन। ऑस्ट्रेलिया ने बड़ी जीत दर्ज कर महिला विश्व कप के फाइनल में पहुंच गई है। बुधवार को ऑस्ट्रेलिया ने पहले सेमीफाइनल मुकाबले में वेस्टइंडीज को 157 रनों से हराया दिया। ऑस्ट्रेलिया के 305 रनों के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम महज 148 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली प्लेयर ऑफ द मैच रहीं। ऑस्ट्रेलिया विमेंस वर्ल्ड कप की सफल टीम रही है। सबसे ज्यादा 6 बार वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाया है। महिला विश्व कप का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच 31 मार्च को खेला जाना है। जबकि विश्व कप का फाइनल तीन अप्रैल को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज के सामने बड़ा लक्ष्य रखा था। बारिश की वजह से देरी से शुरू हुए इस मुकाबले को 45 ओवरों तक सीमित कर दिया गया था। जिसके बाद वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस फैसले के आक्रामक शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 32.4 ओवरों में 216 रनों की साझेदारी की।

ओपनिंग बल्लेबाज राचेल हेन्स ने 85 और कीपर बल्लेबाज एलिसा हीली ने शानदार 129 रनों की पारी खेली। अंतिम ओवरों में बेथ मूनी (नाबाद 43) और कप्तान मेग लैनिंग (नाबाद 26) की आक्रामक साझेदारी ने वेस्टइंडीज के सामने 45 ओवरों में 306 रनों का लक्ष्य रखा। ऑस्ट्रेलिया ने बल्ले के साथ गेंदबाजी में भी शानदार खेल दिखाया। इस पहाड़ जैसे लक्ष्य के सामने वेस्टइंडीज मात्र 148 रनों पर ही सिमट गई। वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान स्टेफनी टेलर (48) ने बनाए।

ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल तक के सफर में एक भी मैच नहीं हारी है। सेमीफाइनल से पहले लीग मैच में ऑस्ट्रेलिया अपने सभी मैच जीतकर पॉइंट टेबल में टॉप पर रही। वहीं वेस्टइंडीज की टीम किस्मत के भरोसे फाइनल तक का सफर तय कर पाई है। वह पॉइंट टेबल में टॉप पर रही।

 

Loading...

Check Also

बाबूराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप – 2023 का शुभारंभ………..

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : बाबराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप का उद्घाटन मुख्य अतिथि अजय ...