Breaking News

महाराष्ट्र: रायगढ़ में भारी बारिश से भूस्खलन, अब तक हो चुकी है 44 लोगों की मौत, अमित शाह ने की ठाकरे से बात

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के तटीय रायगढ़ जिले के एक गांव में नजदीक भूस्खलन होने के कारण अब तक 44 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस के अनुसार महाड तहसील के तलाई गांव में हुए इस दर्दनाक हादसे में मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है।

महाराष्ट्र के कई हिस्सों में बीते कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है, जिस कारण कई दर्दनाक हादसे भी हो चुके हैं। इस घटना के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने घटना की जानकारी ली।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि महाराष्ट्र के रायगढ़ में भारी बारिश और भूस्खलन से हुआ हादसा बेहद दुखद है। मैंने इस संबंध में सीएम उद्धव ठाकरे और एनडीआरएफ के डीजी एसएन प्रधान से बात की है। एनडीआरएफ की टीमें राहत और बचाव कार्य में लगी हुई हैं। केंद्र वहां हर संभव मदद कर रहा है।

वहीं महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि रायगढ़ के तलाई गांव में भूस्खलन से कई लोगों की जान चली गई है। कई जगहों पर रेस्क्यू ऑपरेशन भी जारी है। मैंने उन लोगों को निकालने और स्थानांतरित करने का आदेश दिया है जो उन क्षेत्रों में रह रहे हैं, जहां भूस्खलन की संभावना है।

एक पुलिस अधिकारी के अनुसार भूस्खलन वाली जगह से अब तक कई शव बरामद किए जा चुके हैं। स्थानीय लोगों का कहना है, कि अभी मलबे के नीचे और लोगों के फंसे होने की भी आशंका है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की एक टीम मुंबई से करीब 160 किलोमीटर दूर महाड पहुंच चुकी है और राहत एवं बचाव कार्यों में जुट गई है. एक और टीम के भी जल्द पहुंचने की संभावना है।

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...