Breaking News

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018: बुधनी बनी हॉट सीट, अरुण यादव का मुख्यमंत्री चौहान पर निशाना बोले- चुनाव के दिन करवा सकते हैं गड़बड़ी

मध्य प्रदेश: विधानसभा चुनाव में सबसे अधिक चर्चा में रहने वाली बुधनी सीट इस बार हॉट सीट के रुप में सामने आई है। प्रदेश के प्रमुख राजनैतिक दल (भाजपा-कांग्रेस) ने इस सीट से अपनी पार्टी के दिग्गजों को मैदान में उतारा है। भाजपा की ओर से सीएम शिवराज सिंह चौहान तो कांग्रेस की तरफ से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव मैदान में है। जो लगातार क्षेत्र में रहकर सीएम चौहान पर हमला बोल रहे है। गुरुवार को यादव ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारों से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने बुधनी विस की 10 दिनों की ग्राउंड रिपोर्ट रखी।
उन्होंने कहा कि बुधनी में गाय और नौजवान की हालत बहुत खराब है, दोनों सड़क पर है। लेकिन इन बातों की रिपोर्ट कभी भी बुधनी से बाहर नहीं निकलती है। इसका मुख्य कारण सीएम चौहान के चहेते ठेकेदार है। उन्होंने क्षेत्र में भय का माहौल तैयार किया है। वे लोगो को डराते-धमकाते है। मुझे आशंका है कि मतदान के दिन यानि की 28 नबंवर को यहां गड़बड़ी हो सकती है। यही कारण है कि मैं पूरे मामले की शिकायत करने निर्वाचन आयोग जा रहा हूं। कांग्रेस प्रत्याशी यादव ने बोले कि नामांकन के बाद से लगातार मैं और मेरी टीम क्षेत्र में सक्रिय है। हमने 10 दिन में 200 गांवों का दौरा किया। इस दौरान सिर्फ एक बात सामने आई कि सीएम चौहान बुधनी को ठेके पर चला रहे है।
इसका एक उदाहारण देता हूं, बुधनी की सैकड़ो एकड़ जमीन के मालिक ट्राइडेंट और वर्धमान जैसी कंपनियां है। जिन्होंने सरकार और उनके नुमाइंदों की सहायता से किसानों की जमीन कम दाम में खरीद ली। जब कांग्रेस पार्टी ने मुझे बुधनी से मैदान में उतारा तो जाने से पहले सोच रहा था कि क्षेत्र पांच सितारें होटल जैसा चमकता होगा। क्योंकि यहां से सीएम चुनाव लड़ते है। लेकिन जब जमीनी हकीकत जानी तो पाया कि स्थानीय लोगों को रोजगार की जरुरत है। किंतु मिल नहीं रहा है। किसानों की हालत दयनीय है। फिर भी सीएम चौहान चुप्पी साधे बैठे है। क्षेत्र की सड़के कीचड़ में सनी हुई है और सीएम साहब अमेरिका की सड़कों को खराब कहते है।

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...