Breaking News

केंद्रीय पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा, पिछले साल हुए आन्दोलन को देखते हुए सतर्कता के लिए किसानों से बांड भरवाना जरुरी

ग्‍वालियर-लखनऊ: मध्य प्रदेश में एक जून से 10 जून तक चलने वाले किसान आंदोलन के मद्देनजर मंदसौर के किसानों से बॉन्‍ड भरवाए जाने को उचित ठहराते हुए केंद्रीय पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मंगलवार को कहा कि बीते वर्ष मंदसौर में किसान आंदोलन के दौरान कुछ असामाजिक तत्वों ने कानून-व्यवस्था बिगाड़ी थी. और इस बार ऐसा न हो इसलिए कुछ लोगों से बॉन्‍ड भरवाए जा रहे हैं.

तोमर ने कहा है कि मंदसौर में किसानों को अनुबंध से जोड़ना (बांड ऑवर) सतर्कता की दृष्टि से किया जा रहा है, क्योंकि पिछले साल इसी तरह के आंदोलन के कारण कुछ असामाजिक तत्वों ने कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब कर दी थी. मंदसौर संवेदनशील क्षेत्र है और सरकार कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब नहीं होने देना चाहती, इसलिए कुछ लोगों से बॉन्‍ड भरवाए जा रहे हैं.

तोमर ने कहा कि मध्य प्रदेश में कोई सत्ता विरोधी लहर नहीं है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने कामों की वजह से जनता में लोकप्रिय हैं. इस लोकप्रियता के कारण आने वाले चुनाव में भाजपा पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने में कामयाब होगी.

तोमर ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस असत्य के सहारे नहीं, बल्कि आंकड़ों से बात करें. वर्ष 2003 में जब उनकी सरकार थी, तब मध्यप्रदेश में सड़कें नहीं थीं, लोगों को बिजली नहीं मिलती थी, योजनाएं ठप पड़ी थीं, लेकिन मध्यप्रदेश में जब से भाजपा की सरकार आई है तब से विकास की रफ्तार बढ़ी है. उन्होंने आगे कहा कि सड़क, बिजली और अन्य योजनाओं से प्रदेश विकास की ओर अग्रसर है, इसलिए कांग्रेस को हमारे सामने बैठकर आंकड़ों के आधार पर बात करनी चाहिए.

केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के नेता ही उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने एक बयान में कहा था कि राहुल की जगह प्रियंका को लाया जाना चाहिए. इस तरह से कांग्रेस नेता केवल अपने आप को स्थापित करने में लगे हैं, क्योंकि कांग्रेस अप्रसांगिक हो चुकी है. तोमर ने गुना-शिवपुरी के सांसद और कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया पर भी निशाना साधा और कहा कि वह देश में जर्मन मॉडल लाने की बात करते हैं. जब वह केंद्रीय मंत्री थे तब उन्हें यह मॉडल क्यों याद नहीं आया और जब सत्ता से बाहर हो गए तो अब विदेशी मॉडल की बात कर रहे हैं.

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...