Breaking News

मध्यप्रदेश : शिवपुरी में बाढ़ में फंसे हुए लोगों के बचाव अभियान अभी जारी है, प्रशासन ने कहा कि सबको सुरछित निकला जा रहा है

लखनऊ : मध्यप्रदेश के शिवपुरी में बाढ़ में फंसे हुए सभी लोगों को बचाने का प्रशासन ने दावा किया है. बचाव का काम तकरीबन 11 घंटे तक चला. आधी रात के बाद तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद वहां फंसे 45 लोगों को बचा लिया गया. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर इस बात की जानाकारी दी. मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर लिखा कि बीएसएफ, एसडीआरएफ, मध्यप्रदेश पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से ये मिशन सफल रहा. सभी लोगों को बचा लिया गया है.


शिवपुरी के एसपी राजेश हिंगणकर ने बताया कि पांच लोगों को बुधवार को देर शाम हेलीकॉप्टर के जरिए निकाल लिया गया था जबकि देर रात रस्सियों के सहारे 40 और लोगों को बचाया गया. हालांकि वीडियो में जो 12 लोग बहे हैं उनके बारे में अभीतक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है.
बुधवार को शिवपुरी से 55 किलोमीटर दूर सुल्‍तानगढ़ झरने पर पिकनिक मनाने आए 12 लोग अचानक पानी बढ़ने से 100 फीट ऊंचाई से नीचे गिर गए. घटना बुधवार शाम 4 बजे के आसपास की है. रूक रूककर बारिश और अंधेरा होने की वजह से हेलिकॉप्‍टर से लोगों को बचाने में मुश्किल आ रही थी, हेलिकॉप्टर महाराजपुर एयरबेस से मंगवाया गया था. प्रशासन का कहना कि 12 लोगों को आसपास के गांवों में ढूंढा जा रहा है, 2 बजे तक आधिकारिक तौर पर उनके बारे में कोई जानकारी दी जाएगी.

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...