Breaking News

मथुरा में मालगाड़ी के 15 डिब्बे बेपटरी, दिल्ली-मथुरा रेल मार्ग बाधित

अशाेक यादव, लखनऊ। उत्तर मध्य रेलवे के मथुरा पलवल प्रखण्ड पर भूतेश्वर एवं वृन्दावन रोड स्टेशन के बीच एक मालगाड़ी के 15 डिब्बे पलट जाने से मथुरा दिल्ली रेलमार्ग बाधित हो गया। डीसीएम/पीआरओ एस के श्रीवास्तव ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार रात 23:32 बजे राजस्थान के चित्तौड़ निम्बा स्टेशन से चल कर गाजियाबाद की ओर सीमेंट की बोरियां लेकर जा रही मालगाड़ी वृंदावन रोड स्टेशन के निकट बेपटरी हो गयी और इंजन से तीसरे डिब्बे से लेकर 17वें डिब्बे एक के बाद एक पलटते चले गये। इससे दिल्ली और मथुरा के बीच की तीनो रेल लाइने बाधित हो गई हैं।

घटना स्थल पर डिब्बों को हटाने का काम जारी है और देर शाम तक रेल मार्ग में बाधित संचालन के बहाल होने की उम्मीद है। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि मालगाड़ी के डिब्बों को रेल पटरी से हटाने के लिये 300 श्रमिकों के अलावा रेलवे के कुशल तकनीशियनों को लगाया गया है।

मौके पर डीआरएम आगरा मण्डल आनन्द स्वरूप, डीसीएम अमन वर्मा, सीनियर डीईएन सीताराम प्रजापति, सीनियर डीएससी कमान्डेन्ट प्रकाश कुमार पाण्डा, सीनियर डीएमई वी जे सिंह,एवं सीनियर डीएमई आर के वर्मा, एरिया मैनेजर रवि प्रकाश समेत दो दर्जन से अधिक अधिकारी मौजूद हैं।

श्रीवास्तव ने बताया कि मालगाड़ी के डिब्बे उस समय पलटे जब मालगाड़ी वृन्दावन रोड के यार्ड से गाजियाबाद के लिए चल रही थी। मालगाड़ी में 5280 टन माल लदा हुआ था। रेल मार्ग बाधित होने के कारण चार यात्री ट्रेन रद्द कर दी गई हैं जबकि दो को आंशिक रूप से निरस्त किया गया है। अन्य ट्रेनो को बदले रेलमार्ग से चलाया जा रहा है।

Loading...

Check Also

पहले चरण की पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 8 सीटों के रुझान एवं कम प्रतिशत से सीएम योगी परेशान

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, सहारनपुर : कल पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कुछ ...