Breaking News

भारत में Ducati Panigale V4 R बाइक की बुकिंग हुई शुरू, जानें इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन

बाइक निर्माता कंपनी Ducati अपनी नई और दमदार बाइक की भारत में बुकिंग शुरू कर दी है। वहीं कंपनी की यह बाइक अब तक की सबसे ताकतवर बाइक है और यह भी माना जा रहा हैं भारत में Ducati Panigale V4 R बाइक की बुकिंग हुई शुरू, जानें इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन कि यह बाइक बीएमडब्ल्यू की बाइक्स को कड़ी टक्कर दे सकती है। वहीं डुकाटी का यह मॉडल टॉप ऑफ द लाइन मॉडल है। WSBK मान्यता वाली इस बाइक को कंपनी ने V4 R में 998 cc Desmosedici Stradale R इंजन दिया है, जो कि स्टैंडर्ड V4 में लगे 1103 cc मोटर से कम है, लेकिन यह इंजन 221 bhp की ताकत के साथ 111 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है।
कंपनी ने बाइक में हल्के इंजन कम्पोनेंट्स का उपयोग किया है। कंपनी ने इस बाइक में बड़ा एयर इनटेक कार्यक्षमता दिया है। इंजन स्टैंडर्ड V4 के मुकाबले यह इंजन ज्यादा तेज है और इसकी रेडलाइन्स 16,500 आरपीएम तक आसानी से जाती है, जबकि V4 स्टैंडर्ड की 13,000 आरपीएम तक जाती है। इसके साथ ही डुकाटी ने इस बाइक में एग्जॉस्ट सिस्टम ऑप्शनल दिया है, जो कि पावर आउटपुट को 234 kg तक बढ़ा देता है। बाइक को हल्के कम्पोनेंट्स के उपयोग से वजन में हल्का किया है। इसके साथ ही इसका स्टैंडर्ड मॉडल 2 kg हल्का है और V4 R का वजन 172 किलोग्राम है।
डुकाटी ने पैनिगेल V4 R में कई बदलाव किए हैं। इस बाइक में नई फेयरिंग, नए एयरोडायनामिक्स पैकेज के साथ एक बड़ा विंडशील्ड दिया है। नए फेयरिंग स्पोर्ट्स में कंपनी ने ट्विन गिल्स के लिए बेहतर इंजन कूलिंग के साथ कार्बन फाइबर एयरोडायनामिक्स विंगलेट्स दिए है।
जो कि हैवी एक्सेलेरेशन के तहत फ्रंट में डाउनफोर्स को बढ़ाते है। बता दें कि डुकाटी ने पैनिगेल V4 R की कीमतों के बारे में फिलहाल अब तक कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन, यह डुकाटी का सबसे पावरफुल बाइक मानी जा रही है। लेकिन इस बाइक की कीमत कम तो नहीं होगी। अगर इस बाइक की कीमत का अनुमान लगाए, तो इसकी कीमत करीब एक करोड़ रुपए हो सकती है।

Loading...

Check Also

डिजिटल व्यक्तिगत डेटा संरक्षण विधेयक, 2023 आगामी संसद सत्र में होगा पेश

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : भारत सरकार ने दिसंबर, 2019 में संसद में व्यक्तिगत डेटा ...