Breaking News

भारत में लॉन्च हो रहा Xiaomi का सबसे सस्ता स्मार्टफोन Redmi Go ,जानिए क्या है इसकी कीमत

चीनी स्मार्टफोन मेकर शाओमी आज भारत में अपना एंट्री लेवल स्मार्टफोन Redmi Go लॉन्च कर रही है. दिल्ली में इवेंट का आयोजन किया जाएगा . कंपनी इसकी लाइव स्ट्रीमिंग कंपनी के ऑफिशियल चैनल पर होगी. Redmi Go भारतीय मार्केट के लिए काफी अहम साबित हो सकता है खास कर फर्स्ट टाइम स्मार्टफोन यूजर्स के लिए. Redmi Go भारत में JioPhone 2 को टक्कर दे सकता है. यह फोन फिलिपिंस में उपलब्ध है. लॉन्च से पहले फ्लिपकार्ट ने इसके लिए डेडिकेटेड पेज तैयार किया है यानी इसे सिर्फ ई-कॉमर्स वेबसाइट से खरीदा जाएगा. गौरतलब है कि Redmi Go शाओमी का पहला स्मार्टफोन है जो Android Go प्लेटफॉर्म पर चलेगा.

इस स्मार्टफोन Go सिरीज के गूगल ऐप्स दिए जाएंगे जिनमें – गूगल गो, असिस्टेंट गो, मैप्स गो जैसे ऐप्स शामिल हैं. ये फोन कई कलर वेरिएंट्स – रेड, ब्लू, ब्लैक में उपलब्ध होगा. स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो पूरी उम्मीद है Redmi Go के इंडियन वेरिएंट में भी ग्लोबल वेरिएंट वाले ही स्पेसिफिकेशन्स दिए जाएंगे. यानी इसमें 5 इंच की एचडी डिस्प्ले के साथ Qualcomm Snapdragon 425 चिपसेट दिया जाएगा. Redmi Go में 1GB रैम के साथ 8GB की इंटर्नल मेमोरी दिए जाने की उम्मीद है.

माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसे बढ़ाया जा सकेगा. बेसिक फोटॉग्रफी के लिए Redmi Go में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है और इसके साथ एलईडी लाइट भी है. सेल्फी के लिए इसमें 4 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. Redmi Go ग्लोबल वेरिएंट में 3,000 mAh की बैटरी दी गई है. भारत में इसकी क्या कीमत होगी इसका अंदाजा लागाना आसान है. भारत में इसकी कीमत 3,000 रुपये से 4,000 रुपये तक रखी जा सकती है.

Loading...

Check Also

डिजिटल व्यक्तिगत डेटा संरक्षण विधेयक, 2023 आगामी संसद सत्र में होगा पेश

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : भारत सरकार ने दिसंबर, 2019 में संसद में व्यक्तिगत डेटा ...